वर्चुअल डेटिंग के दौरान इन बातों का रखें खास ख्याल, खुद पर भरोसा होने पर ही करें शुरुआत

0
6


लॉकडाउन के दौरान डेटिंग ऐप्स पर लॉगइन करना एक अच्छा विचार हो सकता है. खास कर उस सूरत में जब आपको कोई पार्टनर मिल जाए तो ये विचार हिट हो जाता है क्योंकि रोमांटिक संभावाओं की सीमा नहीं होती. लिहाजा आप वीडियो मैसेजिंग ऐप के जरिए डेट पर बातचीत की शुरुआत करने का फैसला कर लेते हैं. मगर आप इस बारे में निश्चिंत नहीं हैं कि ऑनलाइन वीडियो चैट के लिए कैसे आगे बढ़ा जाए. इसलिए बेहतर आप कुछ बातों को जान लें जिससे आप सुरक्षित रह सकें.

आप आखिर चाहते क्या हैं?

आपका विश्वास मजूबत होना चाहिए कि आप जो वर्चुअल डेट करने जा रहे हैं तो ये बिल्कुल सुरक्षित है. वर्ना अगर आपको थोड़ा सा भी पार्टनर के बारे में संदेह है तो गहराई से छानबीन करें.

ऑनलाइन गतिविधियों को टैब करते रहें

पार्टनर के सोशल मीडिया गतिविधियों को टैब करते रहें. पार्टनर के बारे में जानकारी हासिल करते समय सावधानी बरतें. लगना चाहिए कि आप सिर्फ खुद की जानकारी के लिए ऐसा कर रहे हैं. ऐसा न हो कि आप पर जासूसी का आरोप लग जाए.

डेटिंग ऐप पर चैटिंग जारी रखें

ऑनलाइन अपना पर्सनल नंबर शेयर नहीं करें. इस दौरान अगर आप पार्टनर के व्यवहार में अनियमितता पाते हैं तो ऐप के अधिकारियों को सूचित कर सकते हैं. गैर वीडियो चैट को जारी रख कर आप संबंधित शख्स के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

वीडियो ऐप से सावधान रहिए

अगर आपने वीडियो ऐप पर ही जाने का फैसला कर लिया है तब प्लेटफॉर्म का सावधानी से चुनाव करें. आप फेसटाइम वीडियो टेलीफोनी या स्काइप का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपका डेट फीचर किसी दूसरे वीडियो चैट ऐप सुझा रहा है तो उस ऐप के सिक्योरिटी फीचर्स को वेरिफाई करें. चेक कीजिए कि क्या इस ऐप के खिलाफ कभी कोई शिकायत रह चुकी है या नहीं. चैट करते वक्त आप नहीं चाहेंगे कि चुपके से कोई आपको रिकॉर्ड करे और न ही ये भी पसंद करेंगे आपके सिस्टम में कोई बग छोड़ दे.

सीमाएं तय कीजिए

वीडियो डेट फीचर को जारी रखने का अगर फैसला करते हैं तो आप अपने पार्टनर को साफ-साफ बता दें कि ऑनलाइन आप उससे क्या चाहते हैं. मिसाल के तौर पर आप उसे बता दें कि पहली डेट पर सेक्स चैट तक बातचीत को ले जाना नहीं पसंद है.

अपनी तुलना दूसरों से करना कितना सही या कितना गलत है, जानिए किन आदतों को बदलना है जरूरी

ये 5 आदतें अपने घर को व्यवस्थित रखने के लिए जरूर आजमाएं



Source link

पिछला लेखविराट कोहली पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद: कॉर्नरस्टोन के सीईओ बंटी सजदेह
अगला लेखChanakya Niti: जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए इन 5 बातों को कभी न भूलें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।