लॉकडाउन के बीच ताइवान के लोगों ने ऐसे भरी ‘सपनों की उड़ान’, प्लेन में 66 लोग हुए सवार

0
12


विमान के अंदर लोगों को यात्रियों की तरह भोजन और पेय परोसा गया.

ताइवान के नागरिक उड्डयन विभाग (Civil aviation department)ने लॉकडाउन में अपने घरों में कैद लोगों के मनोरंजन के लिए ‘सपनों की हवाई उड़ान’ का आयोजन किया.

कोरोना महामारी (Corona epidemic) से इन दिनों पूरी दुनिया लड़ रही है, जिसके चलते दुनिया भर के कई देशों में लॉकडाउन है. ऐसी सी समस्या से चीन (China) का पड़ोसी देश ताइवान(Taiwan) भी जूझ रहा है. यहां की सरकार ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर रखा है. लोग घरों में कैद हैं और कहीं आ- जा नहीं पा रहे हैं. ऐसे में जनता के मनोरंजन के लिए ताइवान के नागरिक उड्डयन विभाग (Civil aviation department)ने एक ‘कल्पना की उड़ान’ (Fantasy Flight) का आयोजन किया. हालांकि इस दौरान प्लेन के इंजन चालू नहीं हुए और ही प्लेन ने उठान भरी.

टाइम डॉटकाम की रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने हाल ही में एक कल्पना की उड़ान का आयोजन किया. इसके लिए लोगों को एक ऑनलाइन ड्रॉ में भाग लेना था, जहां से विजेताओं को प्लेन में बैठने की अनुमति थी. इस प्रतियोगिता में सैकड़ों की तादात में लोगों ने भाग लिया और जीतने वाले कुल 66 यात्री विमान में सवार हुए. हालांकि इस विमान के इंजन को चालू नहीं किया गया और न ही विमान ने उड़ान भरा. विमान में सवार होने की पूरी प्रक्रिया नियमित उड़ान भरने जैसी थी. इसके लिए यात्रियों को चेक-इन करना आवश्यक था, जिसके बाद उन्हें अपना बोर्डिंग पास दिया. फ्लाइट में चढ़ने से पहले चेकिंग से भी गुजरना पड़ा.

खादी इंडिया ऑनलाइन बेंच रहा मास्क, जानिए कितनी है कीमत

लोगों ने विमान के अंदर कितना समय बितायाद इंडिपेंडेंट के अनुसार, विमान के अंदर लोगों को यात्रियों की तरह भोजन और पेय परोसा गया, ठीक उसी तरह जैसे कि यह नियमित उड़ानों में होता है. विमान से बाहर निकलने के दौरान, यात्रियों की मुलाकात कस्टम अधिकारियों से हुई.

हवाई अड्डे के उप निदेशक वांग चिह-चिंग ने कहा, ‘जो लोग विदेशों की उड़ान भरना चाहते हैं, वे लंबे समय से घरों में कैद होने से परेशान हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके इस प्रयास से यात्रियों को ‘नई सामान्य’ उड़ान भरने के लिए तैयार करेगा.





Source link

पिछला लेखसफलता हासिल करना चाहते हैं, तो इन आदतों को बनाएं अपने डेली रूटीन का हिस्सा
अगला लेखपुलिस की पूछताछ में अतीक अहमद के भाई अशरफ ने खोले कई राज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।