होम लाइफस्टाइल फैशन लम्बे समय बाद खत्म हो रहा है वर्क फ्रॉम होम, तो ऑफिस...

लम्बे समय बाद खत्म हो रहा है वर्क फ्रॉम होम, तो ऑफिस के लिए खुद को ऐसे करें तैयार

0
0


Tips and tricks: कोरोना वायरस ने ज्यादातर लोगों की लाइफ-स्टाइल में काफी बदलाव किए हैं. वहीं कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते कई वर्किंग प्रोफेशनल्स को वर्क फ्रॉम होम से रूबरू होना पड़ा था. हालांकि लम्बे समय बाद लॉकडाउन खुलने के साथ ही वर्क फ्रॉम होम (Work from home) भी खत्म होने लगा है. ऐसे में कुछ टिप्स की मदद से आप खुद को आसानी से ऑफिस जाने के लिए तैयार कर सकते हैं.

दरअसल लॉकडाउन की शुरूआत में वर्क फ्राम होम लोगों के लिए बिल्कुल आसान नहीं था. मगर, लॉकडाउन हटने और ऑफिस खुलने के बावजूद ज्यादातर लोगों को अब वर्क फ्राम होम की आदत पड़ चुकी है. ऐसे में फिर से ऑफिस गोइंग रूटीन फॉलो करना कई लोगों को काफी मुश्किल भरा लग रहा है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ आसान तरीकों के बारे में, जिन्हें अपनाकर आप ऑफिस जाने के लिए खुद को फिजकली और मेंटली तैयार कर सकते हैं.

विजुअलाइजेशन की लें मदद

अगर आपको लम्बे समय बाद ऑफिस जाने की टेंशन हो रही है. तो आप विजुअलाइजेशन तकनीकि की मदद ले सकते हैं. ऐसे में आप आंख बंद कर के कुछ देर के लिए अपने ऑफिस, रिसेप्शन, बैठने की जगह और दोस्तों के साथ हसीं-मजाक को याद कर सकते हैं. इससे आप मानसिक रूप से धीरे-धीरे ऑफिस जाने के लिए तैयार हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ऑफिस डिबेट में असरदार तरीके से रखें अपने विचार, इन 4 टिप्स को करें फॉलो

ऑफिस सीट पर करें बदलाव

अगर आपको पुरानी ऑफिस सीट से बोरियत महसूस होती है, तो आप आस-पास थोड़ा बदलाव कर सकते हैं. मसलन, ऑफिस में बैठने की जगह को डेकोरेट करने और रंग-बिरंगे कलर्स से सजाने के बाद आपको अपनी सीट से लगाव होने लगेगा. साथ ही कम्प्यूटर आदि चीजों को साफ रखने की भी कोशिश करें. जिससे आपको निगेटिविटी फील नहीं होगी.

तय समय पर सोएं

वर्क फ्रॉम होम में बेशक लोग अपनी सहूलियत के मुताबिक सोना पसंद करते हैं. मगर, ऑफिस जाने के लिए आपको तय समय पर सोना और उठना बेहद जरूरी होता है. ऐसे में ऑफिस जाने से पहले अपने सोने का समय निर्धारित करें और अभी से उसी समय पर सोने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें: महिलाएं ऑफिस में कंफर्टेबल रहने के साथ-साथ ऐसे दिखें स्टाइलिश और कॉन्फिडेंट

हेल्थ चेकअप कराएं

वर्क फ्रॉम होम के बाद अचानक से ऑफिस जाना आपको मेंटली और फिजकली प्रभावित कर सकता है. ऐसे में रूटीन बदलने के कारण आप शरीर में दर्द, हाइपरटेंशन, घबराहट, बेचैनी और अवसाद का भी शिकार हो सकते हैं. इसलिए इन समस्याओं से निपटने के लिए मेडिकल हेल्प और डॉक्टर की सलाह लेना ना भूलें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Work From Home



Source link