लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे मेसी: बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा ला लीगा मैच खेले; पेनल्टी पर सबसे ज्यादा गोल का रिकॉर्ड तोड़ने से दो कदम दूर

0
3


  • Hindi News
  • Sports
  • Messi Played The Most La Liga Matches For Barcelona, Two Steps Away From Breaking Cristiano Ronaldo’s Record For Most Goals On Penalties

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मेसी के नाम क्लब के लिए एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा गोल करने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने 2012 में 91 गोल दागे थे। मेसी ला लीगा में बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले भी खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 460 गोल दागे हैं। (फाइल फोटो)

स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। वे बार्सिलोना के लिए स्पेनिश लीग ला लीगा में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले प्लेयर बन गए। मेसी ने ला लीगा में कैडिज के खिलाफ रविवार को क्लब के लिए 506वां मैच खेला। इससे पहले यह रिकॉर्ड जावी हर्नांडेज के नाम था। उन्होंने बार्सा के लिए स्पेनिश लीग में 505 मैच खेले थे। इसके साथ ही वे ला लीगा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पेनल्टी पर किए गए कुल गोल के रिकॉर्ज से बस एक कदम दूर हैं।

मेसी ने टीम के लिए पेनल्टी पर दागा गोल
मेसी हालांकि, अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। उन्होंने बार्सिलोना के लिए पहला गोल 31वें मिनट में दागा। 18 साल के पेड्री के खिलाफ कैडिज की टीम ने फाउल किया। इस पर रेफरी ने बार्सिलोना को पेनल्टी गिफ्ट किया। मेसी ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद कैडिज के एलेक्स फर्नांडेज ने गोल दाग स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

रोनाल्डो के रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर मेसी
मेसी युवेंटस के स्टार स्ट्राइकर रोनाल्डो के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर हैं। रोनाल्डो ने अपने पुराने क्लब रियाल मैड्रिड से कुल 312 ला लीगा मैच खेले थे। इसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 61 गोल दागे थे। इसके बाद मेसी का नंबर आता है। उन्होंने अब तक 506 ला लीगा मैच में 60 गोल पेनल्टी पर दागे हैं।

दोनों हाफ में बार्सिलोना का लचर प्रदर्शन
पहले हाफ में बार्सिलोना की टीम ने लचर परफॉर्मेंस दिया। पेड्री और फ्रेंकी डी जोंग ने दो बार बॉल को गोल पोस्ट तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन रेफरी ने दोनों को ऑफसाइड बता दिया। इसके बाद सेकंड हाफ में कैडिज के गोलकीपर लेदेस्मा ने शानदार खेल दिखाया। ओसमान डेंबेले और एंटोनी ग्रीजमान के शॉट्स पर शानदार तरीके से सेव किया।

एटलेटिको टॉप पर, बार्सा तीसरे नंबर पर
बार्सिलोना की टीम UEFA चैम्पियंस लीग में पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के खिलाफ 4-1 से हार कर आ रही थी। वहीं, कैडिज को एथलेटिक बिल्बाओ ने एक दिन पहले 4-0 से हराया था। इस ड्रॉ के साथ बार्सिलोना 47 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं, एटलेटिको मैड्रिड 55 पॉइंट्स के साथ पहले और रियाल मैड्रिड 52 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है।

मेसी के बार्सिलोना के लिए बनाए गए रिकॉर्ड्स

  • 655 गोल के साथ मेसी बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के लिए 2004 में डेब्यू किया था। उनसे पीछे सीजर रोड्रिगेज हैं। 1942 से 1955 तक रोड्रिगेज ने बार्सिलोना के लिए 232 गोल दागे थे।
  • मेसी बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के बीच खेले जाने वाले एल क्लासिको (El Classico) में भी क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने एल क्लासिको में 26 गोल दागे हैं।
  • मेसी के नाम क्लब के लिए एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा गोल करने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने 2012 में 91 गोल दागे थे। मेसी ला लीगा में बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले भी खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 460 गोल दागे हैं।
  • मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपना 644वां गोल दागते ही किसी एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले प्लेयर बने। मेसी ने बार्सिलोना के लिए कुल 776 मैच में 655 गोल किए हैं। पेले ने ब्राजीलियन क्लब सांतोस के लिए 656 मैच खेले और 643 गोल किए थे।



Source link