लखीमपुर हिंसा : आशीष मिश्रा को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

0
0


आशीष मिश्रा को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के आरोपी बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. एसपीओ एसपी यादव ने बताया कि 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से लेकर 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे तक आरोपी आशीष को पुलिस रिमांड पर भेजा जा रहा. सीजीएम चिंताराम ने शर्तो के साथ कस्टडी रिमांड पुलिस को दी है. आरोपी अपने साथ अपना वकील रख सकता है. जाने आने के समय मेडिकल कराया जाएगा, वहीं सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की रहेगी.

यह भी पढ़ें

सोमवार को अभियोजन पक्ष ने आशीष की  दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी लेकिन बचाव पक्ष के वकीलों ने इस पर आपत्ति की थी. लोक अभियोजन एसपी यादव ने बताया कि अदालत ने बहस सुनने के बाद आदेश सुरक्षित कर लिया था और करीब एक घंटे बाद आदेश पारित किया.गौरतलब है कि शनिवार को आशीष मिश्रा अपने कानूनी सलाहकारों के साथ SIT दफ्तर पहुंचे थे. उनके पास कई वीडियो भी थे लेकिन 3 अक्टूबर दोपहर ढ़ाई बजे से लेकर 3.45 के बीच वो कहां थे,  इस बाबत कोई पुख्ता सबूत नहीं पेश कर पाए. यही नहीं, उनकी गाड़ी थार में कारतूस कैसे पहुंचे, इसका भी उनके पास जवाब नहीं था. कई प्रत्यक्षदर्शियों ने फायरिंग की बात कही, उस बाबत जब उनकी और उनके दोस्त अंकित दास की भूमिका पूछी गई तो उस सवाल का जवाब भी वो टालते रहे. SIT के कई सवालों पर उनका जवाब संतोषजनक नहीं था, जिसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया था. आशीष मिश्रा को यूपी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पिछले दरवाजे से लेकर गए थे. जिससे उन्हें मीडिया की भीड़ से बचने में मदद मिली. आशीष मिश्रा से देर रात तक पूछताछ की गई थी. इससे पहले, यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा को कानून की एक धारा के तहत नोटिस जारी किया था.

– – ये भी पढ़ें – –
* आर्यन खान की जमानत याचिका पर अब 13 अक्टूबर को होगी सुनवाई

* भारत का चीन को कड़ा संदेश, LAC के शेष इलाकों से सैन्य वापसी की ज़िम्मेदारी PLA पर डाली

* ”जनता क्यों भुगते’, महाराष्ट्र में बंद से नाखुश लोगों ने दी तीखी प्रतिक्रिया



Source link

पिछला लेखबर्थडे स्पेशल: आनंद पंडित ने शेयर किए अमिताभ बच्चन से जुड़े कुछ किस्से, कहा- वो म्यूजिक के बहुत शौकीन हैं कभी कभी रात को 10 बजे से सुबह 6 बजे तक संगीत ही सुनते रहते हैं
अगला लेखLakhimpur Kheri Case: आशीष मिश्रा को कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।