लंबे कद की लड़कियों को साड़ी पहनते वक्‍त जरूर पता होने चाहिए ये हैक्स, तभी दिखेंगी स्‍टाइलिश

0
1


हाइलाइट्स

लंबी लड़कियों पर लगभग सारे प्रिंट्स खूबसूरत लगते हैं.
आप पर बनारसी या भारी रेशमी साड़ियां काफी अच्छी लगेंगी.

Saree Styling Tips : जिन लड़कियों की हाइट कम होती है वे साड़ी ड्रिप करते वक्‍त अक्‍सर सोचती हैं कि काश उनका कद लंबा होता. लेकिन यह जरूरी नहीं कि लंबे कद की लड़कियों पर हर साड़ी स्‍टाइलिश ही लगे. यह तभी संभव है जब लंबे कद की लड़कियां साड़ी को ड्रिप करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ख्‍याल रखते हुए इसे स्‍टाइल करे. कई बार लड़कियां इस 6 यार्ड के कपड़े को बस वार्डरोब से निकालती हैं और पहन लेती हैं. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप ये सोच रही हैं कि कद लंबा होने की वजह से आप साड़ी को किसी भी तरह से पहन लें तो ये अच्‍छी ही लगें, ये सोच गलत है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि लंबी लड़कियों को साड़ी ड्रिप करते वक्‍त किन बातोंं को ध्‍यान में रखना चाहिए.

सही साड़ी का चुनाव
जब भी साड़ी का चुनाव करें तो ये ध्‍यान रखें कि वैसी रंगों का चुनाव करें जो आप पर अच्‍छी लगती हों. इसके अलावा, आपको यह भी पता होना चाहिए कि पेस्टल या व्हाइट कलर एलिगेंट लुक और शांत वाइब्स देते हैं जबकि डार्क कलर्स थोड़े बोल्ड और लाउड. ऐसे में ओकेजन के हिसाब से साड़ी का चुनाव करें.

ये भी पढ़ें: ग्‍लैमरस लुक के लिए चेहरे की इन जगहों को करें हाइलाइट, जानें मेकअप में हाइलाइटर के इस्तेमाल का तरीका

सही मटेरियल का चुनाव
अगर आप अपने हाइट को शो नहीं करना चाहती हैं तो आपको ऐसे फैब्रिक चुनने चाहिए जिसमें आपके कर्व्स में वॉल्यूम आए. इसके अलावा आप कॉटन, जूट, रेशम और भारी जॉर्जेट चुन सकती हैं. जबकि शिफॉन या साटन जैसे चिपकने वाले फैब्रिक आपके हाइट को फ्रलॉन्‍ट करेंगे. आपको बता दें कि आप पर बनारसी या कोटा साड़ी या भारी रेशमी साड़ियां काफी अच्छी लगेंगी.

प्रिंट का रखें ख्‍याल
लंबी लड़कियों पर लगभग सारे प्रिंट्स खूबसूरत लगते हैं. बड़े प्रिंट्स लंबे कद पर अच्‍छे लगते हैं और आप हैवी एंब्रॉयडरी और क्रिस्टल एम्बेलिश्ड साड़ी भी ओकेजन के हिसाब से ड्रिप कर सकती हैं.

सही ब्लाउज का चुनाव
लंबी लड़कियों पर मिडरिफ डिजाइन, शॉर्ट ब्लाउज, हॉल्टर नेक ब्लाउज, कैप स्लीव्स ब्लाउज, ऑफ शोल्डर ब्लाउज और स्लीवलेस ब्लाउज बहुत अच्‍छे लगते हैं. अगर आपका कंधा चौड़ा है तो स्वीटहार्ट नेक या बोट नेकलाइन आप पहन सकती हैं. आप चाहें तो प्लेन साड़ी के साथ हैवी एम्बेलिश्ड ब्लाउज को स्‍टाइल कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: मैट लिपस्टिक लगाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, स्मूद टच के साथ मिलेगा बेस्ट मेकअप लुक

सही तरीके से करें साड़ी ड्रिप
-आपकी प्लीट्स एकदम साफ और परफेक्ट होने चाहिए.
-हैवी लुक के लिए आपकी साड़ी के प्लीट्स छोटे और ज्यादा कर सकती हैं.
-अपनी नाभि के थोड़ा नीचे साड़ी बांधें.
-पल्लू को आप फ्लोई रखें या प्लेट बनाएं.

Tags: Fashion, Lifestyle



Source link

पिछला लेख​दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में निकली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
अगला लेखDelhi University Recruitment 2022: डीयू के देशबंधु कॉलेज में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती, इस लिंक से करें अप्लाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।