लंबी और घनी आईलैशेसके लिए घर पर ही तैयार करें सीरम, जानें इसका बनाने का तरीका

0
0


Serum For Eyelashes: खूबसूरत आंखों पर हर कोई फिदा हो जाता है. कई लोगों को तो आपने कहते सुना होगा कि उसकी आंखें ही सबकुछ बयान कर देती हैं. अगर आप भी ऐसी खूबसूरत आंखों के लिए परमानेंट सॉल्यूशन चाहते हैं तो ये टिप्स आप ही के लिए है. जी हां हमारी आंखों का सबसे महत्वपूर्ण और आकर्षक हिस्सा होता है पलकें(Eyelashes). इनके झपकने पर लोग आप पर फिदा हो सकते हैं. आइए जानते हैं घर बैठे आप कैसे तैयार कर सकते हैं पलकों की ग्रोथ के लिए सीरम(Homemade Serum).

सीरम बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
कैस्टर ऑयल
विटामिन ई या बादाम तेल
एलोवेरा जेल
मस्करा का खाली और साफ डब्बा
मस्करा वैंड अच्छे से साफ किया हुआ

सीरम बनाने का तरीका
एक कटोरी लें इसमें दोनों तेल को मिला लें. इस मिश्रण में एलोवेरा डालें और अच्छे से मिक्स करें और इसे मस्करा के कंटेनर में डालें.

ऐसे करना है अप्लाई
पेहले चेहरा साफ कर लें और मस्करा ब्रश की मदद से रात के समय में इसे अपने पलकों पर लगा लें. अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इसे रोज रात में अप्लाई करें.

फायदे
आपको बतादें कि सीरम में डाले गए सामग्री कैस्ट ऑयल विटामिन ई, मिनरल्स, प्रोटीन और एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर है. यह बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है. यह बालों को घना बनाने में मदद करता है. वहीं बादाम का तेल नेचुरल तेल है जो आंखों की पलकों के लिए काफी अच्छा होता है. एलोवेरा में मॉइस्चर होता है जो स्किन को ठीक करने का काम करता है और बालों का मुलायम बनाता है. अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इसे रोज अप्लाई करें.

ये भी पढ़ें:Weight Loss Recipe: वजन घटाना चाहते हैं तो खाएं टेस्टी गुजराती खिचड़ी, जानें इसकी रेसिपी

World Hepatitis Day 2022: हेपेटाइटिस से हो सकता है किडनी को नुकसान, जानें बचने के उपाय



Source link

पिछला लेखKidney Stone: इन चीजों को अपनी डाइट में करें शामिल, टूटकर निकल जाएगी पथरी
अगला लेख10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा यहां मिलेगी नौकरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।