रोहित एकदिवसीय के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक: श्रीकांत

0
3


रोहित शर्मा दुनिया के बेस्ट ओपनर्स में शामिल- श्रीकांत

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्माचारी श्रीकांत (K. Srikanth) ने कहा कि एकदिवसीय में बड़ी शतकीय पारी खेलने की क्षमता रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है।

रोहित ने एकदिवसीय में 29 शतक लगाए हैं जिसमें से 11 बार वह 140 से अधिक रन बनाने में सफल रहे है। अपने समय में खुद आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहे श्रीकांत ने कहा कि रोहित महानतम सलामी बल्लेबाजों (All Time Great Openers) की सूची में शीर्ष तीन या पांच में रहेंगे।

श्रीकांत ने ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ से कहा, ‘मैं उसे विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा। रोहित शर्मा में सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह आसानी से बड़ी शतकीय पारी खेलते है या दोहरा शतक बनाते हैं, जो आश्चर्यजनक है।’

YTcYTxl7J69Wg

भारत के लिए 43 टेस्ट और 146 एकदिवसीय खेलने वाले 60 साल के श्रीकांत ने कहा, ‘एक दिवसीय मैच में अगर आप 150, 180 या 200 रन बना लेते है तो बस कल्पना कीजिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हैं। रोहित की यह महानता है।’

तीस साल के रोहित ने 224 एकदिवसीय में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाये है। इसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक शामिल है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन है जो विश्व रेकॉर्ड है।उन्होंने 32 टेस्ट में 2141 रन बनाए हैं।



Source link

पिछला लेखUP: 2 जुलाई को होगा विश्वविद्यालयों में परीक्षा का फैसला
अगला लेखझारखंड में सब्जी बेचने को मजबूर थीं एथलीट गीता कुमारी, सीएम सोरेन ने की मदद
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।