‘रोहिंग्या को दिल्ली में बसाने की साज़िश’, मनीष सिसोदिया ने गृहमंत्रालय के बयान पर किया पलटवार

0
1


नई दिल्ली:

 रोहिंग्या के मुद्दे पर दिल्ली में राजनीति तेज हो गयी है. केंद्र और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के बीच टकराव बढ़ने की संभावना है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि ‘केंद्र सरकार सुबह सुबह जिस खबर को अपनी उपलब्धि बताती नहीं थक रही थी, आम आदमी पार्टी द्वारा विरोध किए जाने पर , अब इसकी ज़िम्मेदारी दिल्ली सरकार पर डालने लगी है. जबकि हक़ीक़त है कि केंद्र सरकार चोरी छुपे रोहिंग्याओं को दिल्ली में स्थाई ठिकाना देने की कोशिश कर रही थी.’ ‘केंद्र सरकार के इशारे पर LG के कहने पर ही अफ़सरों और पुलिस ने निर्णय लिए थे. जिन्हें बिना मुख्यमंत्री या गृहमंत्री, दिल्ली को दिखाए LG की मंज़ूरी के लिए भेजा जा रहा था. दिल्ली सरकार अवैध रूप से रोहिंग्याओं  को दिल्ली में बसाने की इस साज़िश को कामयाब नहीं होने देगी.’ 

यह भी पढ़ें

इधर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि उसने दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों को ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) श्रेणी के फ्लैट उपलब्ध कराने का कोई निर्देश नहीं दिया है.  साथ ही मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अवैध विदेशियों को उनके वर्तमान स्थान पर ही रखा जाए.गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि अवैध विदेशी रोहिंग्याओं को कानून के अनुसार उनके देश वापस भेजने तक निरुद्ध केंद्रों में रखा जाना चाहिए और दिल्ली सरकार को उनके ठहरने के वर्तमान स्थल को निरुद्ध केंद्र घोषित करने का निर्देश दिया गया है.

बिहार के नए कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को लेकर शुरू हुआ विवाद, CM Nitish Kumar ने कही ये बात



Source link

पिछला लेखChia Seeds Benefits: वजन घटाने के साथ इन बीमारियों से भी बचाता है चिया सीड्स, जानें कैसे करें इसका सेवन
अगला लेखसिया का टीजर आउट: न्याय के लिए लड़ती रेप विक्टिम की कहानी है सिया, 16 सितंबर को होगी रिलीज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।