रॉयल एनफील्ड ला रही इलेक्ट्रिक बाइक ! मिलेंगे गजब के फीचर्स

0
1


हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है.
यह बाइक साल 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है.
कंपनी जल्द ही नई बुलेट भी लॉन्च करने वाली है.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड वर्तमान में भारतीय बाजार में मजबूत मांग का आनंद ले रहा है और खरीदारों के लिए अपने लाइन-अप को आक्रामक रूप से अपडेट कर रहा है. यह भी कहा जाता है कि ब्रांड अब नई हंटर 350 (Hunter 350) को पेश करने के बाद देश में अगली पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को लॉन्च करने पर काम कर रहा है. अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो रॉयल एनफील्ड वर्तमान में बाजार के लिए नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल विकसित कर रही है. 2025 के आसपास आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने की उम्मीद है.

अभी शुरुआती दौर में है डिवेलपमेंट
हालांकि ये बाइक्स अभी भी विकास के शुरुआती चरण में हैं, दोनों ही खरीदारों के लिए एक लागत प्रभावी सेटअप की पेशकश करेंगे. इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड को भी सरकारी योजनाओं का उपयोग करने की उम्मीद है जो इलेक्ट्रिक प्रसाद के विकास और निर्माण के लिए इनपुट लागत को काफी कम कर देगी. इससे ब्रांड को इन बाइक्स की बाजार में आक्रामक कीमत तय करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 1 लाख डाउनपेमेंट देकर घर ले जाएं टाटा पंच, महीने की EMI और ब्याज की पूरी डिटेल

350cc और 650cc बाइक्स
रॉयल एनफील्ड वर्तमान में भारत में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर काम कर रहा है. विभिन्न बाजारों के लिए 350 सीसी से 650 सीसी सेगमेंट में कई उत्पाद विकसित कर रहा है. यह भी कहा जाता है कि ब्रांड 2026-27 तक लॉन्च होने वाली नई 450cc बाइक पर काम कर रहा है, जबकि यह दूसरी पीढ़ी का J प्लेटफॉर्म भी लॉन्च कर सकता है.

यह भी पढ़ें : खरीदनी है मारुति बलेनो हैचबैक ? यहां चेक करें सभी वेरिएंट्स की पूरी प्राइस लिस्ट

आंतरिक रूप से कोडनेम J2, इस नए प्लेटफॉर्म का कई आगामी Royal Enfield बाइक्स में उपयोग किए जाने की उम्मीद है. ब्रांड अपनी आगामी इलेक्ट्रिक बाइक्स को रेखांकित करने के लिए इस प्लेटफॉर्म के एक संशोधित संस्करण का भी उपयोग कर सकता है. अब तक हम जो जानते हैं, उसके अनुसार ब्रांड द्वारा इन Royal Enfield इलेक्ट्रिक बाइक्स की कोई आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन तय नहीं की गई है. Royal Enfield बाज़ार की स्थितियों के आधार पर इन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लॉन्च को कुछ साल आगे बढ़ा सकती है. हालांकि इन नई इलेक्ट्रिक बाइक्स को भारत समेत कई ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

Tags: Auto News, Electric Car, Royal Enfield



Source link

पिछला लेखभाद्रपद संकष्टी चतुर्थी व्रत से होती है सुख-सौभाग्य में वृद्धि, जानें पूजा मुहूर्त एवं विधि
अगला लेखमेरठ: सीसीएसयू के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में आज होगा कवि सम्मेलन-मुशायरा, आप सभी हैं आमंत्रित
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।