रेल की पटरियों पर दौड़ा 2.8 किलोमीटर लंबा ‘शेषनाग’, रेलवे ने रचा इतिहास

0
3


Photo:TWITTER

Railway run 2.8 km long freight train

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने आज एक नया इतिहास रच दिया है। कोरोना संकट के बीच भारतीय रेलवे ने अब तक की सबसे लंबी मालगाड़ी का सफलता पूर्वक संचालन किया। खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रेल मंत्री ने लिखा कि “ रेलवे द्वारा देश में रिकॉर्ड 2.8 किलोमीटर लंबी मालगाड़ी का सफलतापूर्वक संचालन किया गया। 4 ट्रेनो को जोड़कर शेषनाग नाम से मालगाड़ी चलाने का यह प्रयोग सफल रहा” रेल मंत्री ने इसके साथ एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें ये मालगाड़ी एक स्टेशन से गुजरती दिखाई दे रही है।

रेल मंत्री के मुताबिक इस विशेष मालगाड़ी को नागपुर से कोरबा के बीच चलाया गया है। इसमें 4 ट्रेन को जोड़ा गया जिसमें कुल 251 वैगन लगाए गए थे। उन्होने कहा कि इस तरह इस प्रयोग के सफल होने के बाद मालगाड़ी की मदद से एक जगह से दूसरी जगह सामान को लाने ले जाने में काफी फायदा मिलेगा। इस तरह एक बार में ही काफी अधिक सामान को भेजा जा सकेगा जिसमें समय और लागत बचाने में मदद मिलेगी।





Source link

पिछला लेखश्रीसंत के बाद अंकित चव्हाण करना चाहते हैं वापसी, बोर्ड से की अपील
अगला लेखइंग्लैंड के क्रिकेटर शर्ट पर लगाएंगे ब्लैक लाइव्स मैटर का लोगो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।