रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर ‘विभाजन की भयावहता’ पर प्रदर्शनी आयोजित करेगी सरकार

0
0


नई दिल्ली:

सरकार 10 अगस्त से 14 अगस्त तक रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों और मॉल जैसे प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर ‘विभाजन की भयावहता’ पर प्रदर्शनियों का आयोजन करेगी. संस्कृति मंत्रालय ने रेल मंत्रालय को स्टेशन परिसर में ऐसी प्रदर्शनियां आयोजित करने के लिए पत्र लिखा है, ताकि अधिक से अधिक लोग उसे देख पाएं.

यह भी पढ़ें

मंत्रालय ने यह भी सलाह दी है कि प्रदर्शनी के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं. पिछले साल अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के रूप में मनाने की घोषणा की थी.

संस्कृति मंत्रालय के सचिव गोविंद मोहन ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वी. के. त्रिपाठी को लिखे पत्र में कहा है, ‘देशभर में विभिन्न रेलवे स्टेशनों के माध्यम से आपके मंत्रालय की व्यापक पहुंच है. इसलिए, यह निर्णय लिया गया है कि आप रेलवे स्टेशनों से इस प्रदर्शनी को 700 स्थानों पर प्रदर्शित करने के लिए कह सकते हैं.’

यह प्रदर्शनी, अंग्रेजी और हिंदी में, ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ वेबसाइट पर डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध है.



Source link

पिछला लेखPakistan News: पाकिस्तान के सिंध में भारी बारिश के बाद मिला बुद्ध का आभूषण, अध्ययन से पता चलेगा इतिहास
अगला लेखनोएडा में युवती से बलात्कार और हत्या के मामले में सिपाही समेत 2 गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।