रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी: सुरक्षा कारणों से उज्बेकिस्तान डाइवर्ट, 238 पैसेंजर और सात क्रू मेंबर सवार

0
0


2 घंटे पहले

बम की धमकी के बाद रूस से गोवा आ रही चार्टर्ड फ्लाइट को शनिवार सुबह उज्बेकिस्तान डाइवर्ट किया गया। पुलिस के मुताबिक, अजूर एयर की फ्लाइट ने रूस के पर्म इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गोवा के लिए उड़ान भरी थी।

गोवा के सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात करीब 12 बजकर 30 मिनट पर डाबोलिम एयरपोर्ट के डायरेक्टर के पास मेल भेजा गया था। इसमें लिखा था कि प्लेन में एक बम प्लांट किया हुआ है।

प्लेन को भारत के एयरस्पेस में घुसने से पहले ही डायवर्ट किया
अधिकारी के मुताबिक प्लेन में बम होना का मेल मिलते ही इसे भारत के एयरस्पेस में घुसने से पहले ही डायवर्ट कर दिया गया था। यह फ्लाइट डाबोलिम एयरपोर्ट पर सुबह 4 बजकर 15 मिनट पर पहुंचने वाली थी। वहीं डायवर्ट किए जाने के बाद इसने साढ़े 4 बजे उज्बेकिस्तान में लैंड किया। प्लेन में 238 पैसेंजर और सात क्रू मेंबर सवार हैं। यात्रियों में दो नवजात और 7 क्रू मेंबर होने की जानकारी भी मिली है।

9 जनवरी को जामनगर एयरपोर्ट पर कराई गई थे मॉस्को-गोवा फ्लाइट की लैंडिंग
12 दिन पहले भी अजूर एयर की मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम होने की जानकारी मिली थी। तलाशी के बाद इसमें कुछ नहीं मिला था।

यह मॉस्को-गोवा फ्लाइट है। तलाशी के बाद सोमवार शाम को पणजी पहुंची थी।

9 जनवरी को रूसी एयरलाइन AZUR की फ्लाइट मॉस्को से गोवा आ रही थी। सोमवार रात बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इसे जामनगर डाइवर्ट किया गया था। NSG की टीम ने 10 घंटे तक फ्लाइट, यात्रियों और क्रू मेंबर्स के सामान की तलाशी ली, लेकिन तलाशी में न तो बम मिला और न ही कुछ संदिग्ध मिला। इस दौरान 244 यात्रियों और क्रू मेंबर को फ्लाइट से उतारा गया।

पैसेंजर्स को जामनगर एयरपोर्ट पर ही इंतजार करना पड़ा था। सभी के सामान और पूरे प्लेन की जांच की गई।

पैसेंजर्स को जामनगर एयरपोर्ट पर ही इंतजार करना पड़ा था। सभी के सामान और पूरे प्लेन की जांच की गई।

यह खबर भी पढ़ें..

मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम नहीं मिला, 10 घंटे तलाशी हुई:जामनगर एयरपोर्ट पर रातभर रही अफरा-तफरी, सुबह गोवा रवाना हुई फ्लाइट

मॉस्को से गोवा आ रही रूसी एयरलाइन AZUR की फ्लाइट में सोमवार रात बम होने की सूचना मिली थी। देर रात पहुंची NSG की टीम ने 10 घंटे तक फ्लाइट, यात्रियों और क्रू मेंबर्स के सामान की तलाशी ली, लेकिन तलाशी में न तो बम मिला और न ही कुछ संदिग्ध मिला। बम की खबर झूठी निकली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट मंगलवार दोपहर को गोवा के पणजी पहुंची। पूरी खबर यहां पढ़ें..

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखपरसेंटेज निकालने के दो आसान तरीके: स्टैण्डर्ड वैल्यू के प्रतिशत याद करें, 1%, 5%, 10% और 50% की ट्रिक अपनाएं
अगला लेखवाइट कलर के लहंगे में बला की खूबसूरत दिखीं अनन्या पांडे, फ्रेंड की शादी में आप भी करें एक्ट्रेस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।