रूस में 10 दिन में दूसरा विमान हादसा: शुक्रवार को गायब हुआ यात्री विमान साइबेरिया में मिला; सरकार ने कहा- प्लेन में सवार पैसेंजर और क्रू जिंदा बचे

0
1


7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को उड़ान भरने के पहले एयरपोर्ट पर खड़े An-28 की फोटो। Antonov कंपनी के इस यात्री विमान का टॉम्स शहर में एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कनेक्शन टूट गया था।

रूस में शुक्रवार दोपहर को गायब हुए छोटे पैसेंजर प्लेन को खोज लिया गया है। इमरजेंसी ऑफिसर्स ने बताया कि उन्होंने प्लेन को साइबेरिया में खोज लिया है। प्लेन में सवाल सभी 19 यात्री और क्रू मेंबर जिंदा हैं। जानकारी के मुताबिक, प्लेन के दो में से एक इंजन के फेल हो जाने के बाद उसे इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

इमरजेंसी मिनिस्ट्री ने पहले जानकारी दी थी कि Antonov An-28 यात्री विमान का साइबेरिया के टॉम्स शहर में एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कनेक्शन टूट गया था। विमान में 14 यात्री, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं और बाकी 5 क्रू मेंबर सवार थे। विमान के गायब होने के बाद साइबेरिया में इसकी तलाश शुरू की गई थी।

छोटा टर्बोप्रॉप प्लेन है An-28
एंटोनोव कंपनी का An-28 सोवियत डिजाइन वाला ट्रबोप्रॉप प्लेन है। छोटे और कम रेंज वाले इस प्लेन का इस्तेमाल रूस और कुछ दूसरे देश करते हैं। शुक्रवार को उड़ान भरने वाला प्लेन स्थानीय सिला एयरलाइन का था। इसे केद्रोवोये कस्बे से टॉम्स शहर के बीच ऑपरेट किया जा रहा था।

10 दिन पहले विमान हादसे में 6 लोग मारे गए थे
​​​​​​​रूस में 10 दिन पहले ही 28 लोगों को ले जा रहे एक प्लेन का एयरपोर्ट से 10 किमी दूर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कनेक्शन टूट गया था। यह प्लेन पलाना एयरपोर्ट पर लैंडिंग की तैयारी में था, लेकिन समुद्र में क्रैश हो गया था। हादसे में सभी 22 यात्रियों और 6 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखPoco F3 GT Launch on july 23: इंतजार खत्म! Poco F3 GT से 23 जुलाई को उठेगा पर्दा, OnePlus Nord 2 को टक्कर – poco f3 gt launch on 23 july price around 30000 rupees to sport hdr 10+ support
अगला लेखBajaj pulsar 125 की कीमत कंपनी ने बढ़ाई, यहां चेक करें नए रेट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।