रूस ने डोनेट्स्क में किया बड़ा हमला: यूक्रेन

0
1



डिजिटल डेस्क, कीव। रूसी सेना ने पूर्वी यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र में एक बड़ा हमला किया है। यूक्रेन की राजधानी कीव में जनरल स्टाफ ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

डीपीए समाचार एजेंसी ने बयान के हवाले से कहा, दुश्मन डोनेट्स्क क्षेत्र में बखमुत और अवदिवका की दिशा में एक आक्रामक अभियान चला रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि इस हमले का उद्देश्य सोलेदार और बखमुट पर हमले के लिए रूसी सेना को तैनात करना और डोनेट्स्क शहर के पश्चिम में रूसी नियंत्रण का विस्तार करना है। सोलेदार और बखमुट स्लोवियनस्क और क्रामाटोरस्क के प्रमुख शहरों के पूर्व में रक्षात्मक रेखा का वह हिस्सा हैं, जहां युद्ध से पहले पांच लाख से अधिक लोगों के घर थे।

यह क्षेत्र अभी भी व्यापक पूर्वी डोनबास क्षेत्र में यूक्रेनी सरकारी बलों के नियंत्रण में है और यूक्रेनी पक्ष द्वारा भारी किलेबंदी की गई है। जनरल स्टाफ के बयान में यह भी कहा गया है कि बखमुट के पास रूसी हमला सफल नहीं रहा, जबकि सीधे डोनेट्स्क शहर के उत्तर में अवदीवका के पास लड़ाई जारी है।

इसकी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकती है, लेकिन यह एक संक्षिप्त विराम के बाद क्षेत्र में बढ़ती लड़ाई की पहले की रिपोटरें के अनुरूप है। रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने इससे पहले एक बयान में कहा था कि भारी नुकसान के कारण, कई यूक्रेनी ब्रिगेड सोलेदार, अवदिवका और बखमुट के पास अपनी पॉजिशन से हट गए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

पिछला लेखMaharashtra Cabinet: मंत्रिमंडल का 15 अगस्त से पहले होगा विस्तार, शिवसेना के बागी नेता का दावा
अगला लेखIndian Wrestlers CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पहलवानों का जलवा, बजरंग, साक्षी और दीपक ने जीते गोल्ड मेडल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।