राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने की घोषणा, कहा- लॉकडाउन नियमों में दी जाएगी ढील – Coronavirus: South Africa eases strict lockdown as cases drop | राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने की घोषणा, कहा- लॉकडाउन नियमों में दी जाएगी ढील –

0
0



 डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने घोषणा की है कि दक्षिण अफ्रीका सोमवार से 3 से एडजस्टेड अलर्ट लेवल 2 पर पहुंच जाएगा। उन्होंने रविवार रात को कहा कि अभी तीसरी लहर खत्म नहीं हुई है, लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में पूरे देश में संक्रमण में लगातार गिरावट देखी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह में दैनिक नए संक्रमणों की औसत संख्या पिछले 7 दिनों की तुलना में 29 प्रतिशत कम थी, और इससे पहले के 7 दिनों की तुलना में 48 प्रतिशत कम थी। उन्होंने कहा, इसलिए कैबिनेट ने फैसला किया है कि देश को कल से एडजस्टेड अलर्ट लेवल 3 से हटाकर एडजस्टेड अलर्ट लेवल 2 पर रखा जाना चाहिए।

यानी रात 11 बजे से कर्फ्यू शुरू होकर 4 बजे खत्म हो जाएगा। सभी सभाएं घर के अंदर अधिकतम 250 लोगों और बाहर 500 लोगों तक सीमित होंगी। सोमवार से शुक्रवार तक शराब की बिक्री पहले से एक दिन ज्यादा हो सकेगी। रामफोसा ने यह भी कहा कि वैक्सीन पासपोर्ट के मुद्दे पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हम वैक्सीन पासपोर्ट के दृष्टिकोण के बारे में और जानकारी भी देंगे, जिसका उपयोग कई उद्देश्यों और घटनाओं के लिए टीकाकरण के साक्ष्य के रूप में किया जा सकता है। राष्ट्रपति ने लोगों से अपने अधिकार का प्रयोग करने और चुनाव में भाग लेने का अनुरोध करते हुए लापरवाह व्यवहार के बारे में चेतावनी दी जिससे चौथी लहर आने का खतरा है। 70 लाख से ज्यादा आबादी को पूरी तरह से टीका लगाए जाने के साथ, उन्होंने दूसरों से अपील की कि वे वायरस के प्रसार को रोकने के लिए टीके लगवाएं। उन्होंने कहा, आइए हम इसे अपना मिशन बनाएं कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित करें, ताकि हम अपनी अर्थव्यवस्था और अपने जीवन के पुनर्निर्माण के कार्य को आगे बढ़ा सकें।

(आईएएनएस)



Source link

पिछला लेखअवमानना मामले में सेना की 72 महिला अफसरों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई
अगला लेखऔरैया में चुनावी रंजिश को लेकर संघर्ष, दो पक्षों के बीच मारपीट के बाद फायरिंग, 4 की हालत गंभीर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।