राशिफल 21 जुलाई 2021: मिथुन, कन्या राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

0
3


Horoscope Today 21 July 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 21 जुलाई, बुधवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. इस दिन देवशयनी एकादशी व्रत का पारण किया जाता है, आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. ग्रहों की चाल आज सभी राशियों को प्रभावित कर रही है, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन आपको निवेश या उधार के लिए सतर्कता रखनी होगी. अनुभवहीन की सलाह या लालच में आना नुकसानदेह हो सकता है. ग्रहों की दशा फिलहाल धन के मामले में अनुकूल हैं, कोई कदम उठाने से पहले पुख्ता कार्ययोजना बनाकर ही काम करें. नौकरीपेशा लोग अनुशासन न तोड़ें, तो वहीं कार्यस्थल पर वरिष्ठों के गुस्से का शिकार बन सकते हैं. कारोबारियों को फिलहाल कोई बड़ा नया काम शुरू करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर खानपान संतुलित और मौसम अनुकूल रखें. परिवार में अनुजों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, घर में तालमेल रहेगा. मन शांत और दिन सुखद बीतेगा.  

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन सकारात्मक ग्रहों की स्थितियां आपके अनुकूल हैं. कोशिश करें कि हाथ में लिया काम दक्षता के साथ समय रहते पूरा करें. मन परेशान है तो कुछ धार्मिक किताबें या सत्संग आदि कर सकते हैं. नौकरी पेशा लोग वित्तीय मामलों में सजग रहें, तो वहीं दूसरी ओर हिसाब-किताब में चूक नुकसान करवा सकती है. बड़ी धनराशि उधार देने से बचें. कारोबारियों के लिए दिन कठिन है. लोहे के व्यापारी बड़ा मुनाफा कमाने के सतर्क रहें. युवाओं को करियर के लिए शहर छोड़ना पड़ सकता है. स्वास्थ्य में बदहजमी हो सकती है, खानपान हल्का रखें. परिवार में छोटे सदस्यों से तालमेल बढ़ाएं.  

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज दिन बेहद व्यस्त रहने वाला है, आलस्य छोड़कर मिली जिम्मेदारियों पर पूरा फोकस करें. परिश्रम का परिणाम जल्द और मनमुताबिक मिलेगा. कार्यस्थल का माहौल अच्छा रखें. बॉस या वरिष्ठजनों के साथ विनम्रता से बर्ताव करें. गारमेंट का काम करने वालों को सतर्कता रखनी होगी, नुकसान हो सकता है. लेखन से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतर है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में त्वचा रोग परेशान कर सकते हैं, आपको सलाह है कि घरेलू इलाज के बजाय डॉक्टर के सलाह ही लें. आज परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारने की कोशिश करें नए रिश्ते भी बनाने का अच्छा समय है. नए रिश्ते स्थापित होंगे. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन मन में सकारात्मक भाव रहेगा. धार्मिक लोगों के लिए दिन चिंतन का है. कार्यस्थल, कारोबार या परिवार हर जगह रिश्तों को प्राथमिकता दें. ऑफिस में सहकर्मियों से सहयोग और स्नेह रखें. सैन्य क्षेत्र से जुड़े हैं तो तबादले की गुंजाइश है. सामाजिक जीवन में विवाद की स्थिति से दूरी रखें. पुलिस कार्यवाही या मुकदमा झेलना पड़ सकता है. बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले सोच विचार करें. सेहत को देखते हुए तेल-मसाले वाले खाद्य पदार्थ से परहेज रखें. बिगड़े रिश्तों को तालमेल से सुधारने का प्रयास करें. पारिवारिक की स्थिति सामान्य और संतुलित रहेगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाए.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन कामकाज में कंपटीशन अधिक रह सकता है. कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलती दिख रही है. कठोर मेहनत और तप करना होगा. नौकरीपेशा लोग बॉस के आदेशों को प्राथमिकता दें. भूमि संबंधित क्रय विक्रय का काम करने वाले तैयार रहें, अच्छे अवसर मिलेंगे. सेहत में महामारी को देखते हुए अलर्ट रहना होगा, तो वहीं पेट संबंधित समस्याएं भी रहेगी, ऐसे में खानपान सुपाच्य ही रखना होगा. युवा दुर्घटना के प्रति सचेत रहें. परिवार में अपनों के साथ तालमेल बनाकर चलें, मनमुटाव की आशंका है. घूमने की प्लानिंग भी बन सकती हैं. पिता की पदोन्नति की प्रबल संभावनाएं बनती दिख रही है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज के दिन लोभ-लालच मुश्किल में डाल सकता है. किसी काम में अगर बाधा आ रही है तो कुछ वक्त रुकना होगा, भविष्य में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के अनुरूप पूरा फल नजर नहीं आ रहा है. कारोबारी वर्ग को अच्छा मुनाफा होगा. चापलूसों से बचकर रहें, यदि वह आपसे निवेश करने की सलाह देते हैं तो निवेश से पहले पूरी पड़ताल करें. लिवर संबंधी बीमारी से जूझ रहें लोगों को परेशान होना पड़ सकता है. जीवनसाथी का वजन यदि किन्हीं कारणों से बढ़ रहा हो तो उन्हें इसे कम करने की सलाह दें, क्योंकि ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव उसको रोग दे सकता है. 

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन आपका प्रयास सफलता दिलाएगा, लेकिन भविष्य के लिए खुद को अपडेट करने की जरूरत है. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे वाद-विवाद की स्थिति से बचें. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क से काम करें. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन पहले से बीमार लोगों को इंफेक्शन के प्रति सतर्क रहना होगा. घर में आग लगने की आशंका है, जरूरी उपाय और एहतियात बरतें. महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें. घर में दादा-दादी नाना या नानी का ध्यान रखें. उनकी जरूरतों की अनदेखी न करें.  

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज का दिन सामंजस्य से बेहतर बनेगा. जरूरी काम से आप किसी दूसरे शहर आए हैं तो अलर्ट रहें. सामान पर पैनी निगाह रखनी होगी. नज़दीकी व्यक्ति पर भरोसा कर दिल की बात साझा करना नुकसानदेह हो सकता है. नौकरी में बॉस सराहना कर सकते हैं. सार्वजनिक रूप से सम्मानित भी किए जा सकते हैं. पैतृक कारोबार वाले व्यापारियों को सामंजस्य बनाकर चलना होगा. एक दूसरे की बात से सहमत नहीं हैं तो व्यापार में घाटा हो सकता है. स्वास्थ्य में तन-मन निरोगी रहेगा, लेकिन महामारी के लिए लापरवाही से बचना होगा. संपत्ति का विवाद या विभाजन आशंका है, सभी के संबंधों को बचाकर निर्णय लें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन से स्वयं की क्षमताओं को बढ़ाना होगा, क्योंकि जल्द ही बड़ी जिम्मेदारियां उठानी पड़ सकती हैं. नौकरीपेशा लोग बॉस की निगाह में चढ़ सकते हैं, वर्कलोड बढ़ने से प्रदर्शन लड़खड़ा सकता है. वरिष्ठों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा सार्थक रहेगी. कारोबार के संबंध में जरूरी यात्रा का योग है. ट्रांसपोर्टरों के लिए विशेष लाभ का दिन है. जनरल स्टोर चलाने वाले तुरंत के लाभ के लिए ग्राहकों से संबंध न बिगाड़े. सेहत में हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा. मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं. परिवार में मां का सानिध्य मिलेगा. अहम फैसलों में उनकी राय महत्वपूर्ण होगी.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन काम में ईमानदारी-कारोबार में समर्पण ही आपको लाभ दिलाएगा. खर्च को लेकर सतर्क रहें, साथ ही बेवजह के खर्च से बचत गंवा सकते हैं. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर करियर में जल्द प्रगति की संभावना बन रही है. कारोबारियों के लिए दिन बड़े मुनाफे का दिखाई दे रहा है. साझेदारी में काम करने वालों को पार्टनर की बातों को वरीयता देनी होगी. मानसिक ऊर्जा अच्छे स्वास्थ्य में सहयोग करेगा. परिवार की चिंता हो सकती है. बच्चों के करियर और पढ़ाई पर फोकस बढ़ाना होगा. रिश्तेदारों से निमंत्रण मिलने की संभावना है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज खुद पर भरोसा रखें, दूसरों की बातों से भ्रमित हुए बगैर समय से सभी पेंडिंग काम निपटा लें. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के कामकाज बनेंगे. निजी कंपनी में काम कर रहे लोगों को वरिष्ठ और शुभचिंतकों की राय को महत्व देना होगा. काम में अपनी ओर से गलती या लापरवाही ठीक नहीं. कारोबारी दक्षता से लाभ उठा सकेंगे. ग्राहकों से व्यवहार सुधारें. अधिक लाभ का लालच मन में न लाएं. युवा वाहन चलाते हुए दुर्घटना के प्रति सावधान रहें. सेहत में हाई शुगर वाले लोगों को मॉर्निंग वॉक अनिवार्य है. परिवार के साथ समय बिताएं, बुजुर्गों और बच्चों की जरूरत पूरी करने का प्रयास करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन मामूली कारणों से अपनों पर शंका करना ठीक नहीं. ऐसे में न सिर्फ आप उनका भरोसा खोएंगे, बल्कि करीबी रिश्तों में खटास आ सकती है. कार्यस्थल पर खुद को भ्रमित करने से बचाएं. जल्दबाजी में फैसला न लें. नौकरी के लिए बड़ी कंपनी में आवेदन किया है तो ऑफर आ सकता है. यदि इंटरव्यू के लिए जा रहें हैं तो पूरी तैयारी के साथ जाएं. कारोबारी अधिक मुनाफे के लिए आंख मूंदकर उधार न बांटे. रकम फंस सकती है. पार्टनर के साथ लेनदेन पारदर्शी रखना होगा. रक्त संबंधी रोग उभर सकते हैं. घर या प्लॉट की खरीदारी की योजना बना रहे हैं तो दिन शुभ है.  

यह भी पढ़ें:
Devshayani Ekadashi Vrat Parana: देवशयनी एकादशी का 21 जुलाई को किया जाएगा पारण, जानें मुहूर्त और नियम

Chanakya Niti: इन आदतों को अपनाने से धन की देवी लक्ष्मी जी का मिलता है आशीर्वाद, जानें चाणक्य नीति

Aaj Ka Panchang: 21 जुलाई को द्वादशी की तिथि, वृश्चिक राशि में चंद्रमा केतु संग बना रहा है ‘ग्रहण योग’, जानें शुभ मुहूर्त और राहु काल



Source link

पिछला लेखBegusarai: जान मारने की नीयत से जीजा ने साले को नदी में फेंका, फिर इस तरह बची युवक की जान
अगला लेखHero pleasure plus स्कूटर पर मिल रहा है कैश बेनिफिट, जानिए पूरा ऑफर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।