राज्यसभा चुनाव के बीच राजस्थान के आमेर में इंटरनेट बंद, सुरक्षा का हवाला देकर लगाया बैन

0
2


राजस्थान पुलिस (फाइल फोटो)

जयपुर: :

राजस्थान के जयपुर की आमेर तहसील में बृहस्पतिवार रात नौ बजे से 12 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. राजस्थान में शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान में भाग लेने के लिए उदयपुर से जयपुर लौटे कांग्रेस और उसे समर्थन दे रहे विधायकों को आमेर तहसील की एक होटल में ठहराया गया है. जयपुर के संभागीय आयुक्त की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि तहसील आमेर क्षेत्र में प्रतिरक्षित व्यक्तियों का आवागमन और ठहराव है. विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त प्रतिरक्षित व्यक्तियों की सुरक्षा को गंभीर खतरा है. ऐसी परिस्थिति में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका है.

यह भी पढ़ें

ऐसे में आदेश के अनुसार समस्त क्षेत्र तहसील आमेर में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगाया जाना अत्यावश्यक है. विधायक शाम से ही आमेर तहसील के लीला होटल में ठहरे हुए हैं. उन्हें उदयपुर से लाया गया है और शुक्रवार सुबह सभी विधायक होटल से राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान करने विधानसभा भवन जाएंगे. 

इधर, प्रशासन के इस कदम के बाद कांग्रेस पर तंज कसते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष और आमेर विधायक सतीश पूनियां ने ट्वीट में कहा ‘‘पर्चा लीक होने के डर से आमेर में इंटरनेट बंद”. बता दें कि राजस्थान में 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त के भय से बचने के लिए उदयपुर के एक होटल में दो जून से रह रहे प्रदेश कांग्रेस और उनके समर्थक विधायक बृहस्पतिवार को जयपुर हवाई अड्डे पहुंचे, जहां से उन्हें आमेर के होटल में भेजा गया है. 

कांग्रेस और समर्थक विधायक के साथ उदयपुर से जयपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ये परंपरा जो भाजपा वाले डाल रहे हैं, हम चाहते हैं कि इस बार सबक ऐसा मिलना चाहिए कि भविष्य में ऐसी नौबत ही नहीं आये.. इस बार हम तीनों सीटें जीत रहे हैं. कोई दिक्कत नहीं आ रही है और हमारा कुनबा एकजुट है.” 

यह भी पढ़ें –

“पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा जीत गई होती लेकिन…”: कोलकाता में जेपी नड्डा

अपने सीमावर्ती क्षेत्र के सभी घटनाक्रमों पर सावधानीपूर्वक नजर रखते हैं : विदेश मंत्रालय

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

पिछला लेखसलमान को धमकी वाला लेटर खुद लॉरेंस ने लिखा: गिरफ्तार शूटर सौरभ महाकाल का दावा- यह चिट्‌ठी गोल्डी बरार ने सलीम खान को थमाई
अगला लेखवैभव लक्ष्मी व्रत नियम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।