राजस्थान सरकार ने रद्द की यूजी-पीजी परीक्षाएं, बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स

0
3


  • केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्रालय की गाइडलाइंस के आधार होगा मूल्यांकन
  • जुलाई में होने वाली जेईई और नीट की परीक्षाएं भी स्थगित, अब सितंबर में होगी परीक्षा

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 01:20 PM IST

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, टेक्निकल संस्थानों के लिए सभी ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया है। इस बारे में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को हुई एक बैठक में यह फैसला लिया है।

बिना परीक्षा प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स

सरकार के इस फैसले के बाद अब सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा। स्टूडेंट्स का मूल्यांकन केंद्रीय मानव संसाधन और विकास मंत्रालय द्वारा जारी किए जाने वाले दिशानिर्देशों के आधार पर किया जाएगा। इससे पहले कयास लगाएं जा रहे थे कि यह परीक्षाएं स्थगित की जा सकती है, लेकिन रद्द नहीं होगी। 

जेईई और नीट भी स्थगित

विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अस्थायी कार्यक्रम के मुताबिक पोस्ट ग्रेजुएशन की फाइनल ईयर की परीक्षाएं 15 जुलाई से 18 अगस्त 2020 और ग्रेजुएशन कोर्सेस की परीक्षाएं 15 जुलाई से 7 सितंबर 2020 तक होनी थी। इससे पहले महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्य भी परीक्षाओं को रद्द कर चुके हैं। वहीं, जुलाई में होने वाली जेईई और नीट की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है।



Source link

पिछला लेखबच्चों को साथ ऐसे बच्चा बन जाते थे सुशांत, देखें पुराने वीडियो
अगला लेखपाकिस्तान के हिंदू शरणार्थियों से मिले शिखर धवन, क्रिकेट किट और टॉयलेट दिए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।