राजस्थान में विदेश से आए 12000 लोगों की वजह से कोरोना केस बढ़े: रघु शर्मा

0
7


अजमेर: राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर केकड़ी विधानसभा पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस के पूर्व नेता शिखर चंद जैन के तीये की बैठक में पहुंच कर, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, प्रदेश में कोरोना संक्रमित के मामले बढ़ना चिंता का विषय नहीं है. क्योंकि राजस्थान में कुछ दिनों पहले तक मात्र 15000 टेस्ट प्रतिदिन किए जाते थे, उसे बढ़ाकर 20000 टेस्ट प्रतिदिन किए गए हैं. इसकी वजह से कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित होने के मामले ज्यादा सामने आ रह हैं.

मंत्री ने कहा कि, अच्छी बात यह है कि, कोरोना संक्रमितो की मृत्यु दर में लगातार कमी आ रही है, जो कि एक अच्छे संकेत हैं. रघु शर्मा ने कहा कि, विदेश से आए करीब 12000 लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. साथ ही, विदेश में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले अधिकतर स्टूडेंट कोरोना वायरस संक्रमित है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की आईसीएमआर (ICMR) की परमिशन के बाद जयपुर और जोधपुर में प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) से संक्रमित रोग का इलाज के लिए परीक्षण किया जा रहा है. आने वाले समय में कोटा सहित अन्य जिलों में भी प्लाजमा थेरेपी से इलाज की परमिशन ली जाएगी.

इस दौरान डॉ रघु शर्मा ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev) पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि, बाबा रामदेव ने बिना आईसीएमआर की अनुमति के संक्रमित मरीजों पर अपनी दवा की टेस्टिंग की, जो कि गलत है. ऐसे में यदि किसी कोरोना मरीज पर कोई साइड इफेक्ट होने से उसकी हालत और अधिक खराब हो सकती थी.डॉ रघु शर्मा ने कहा कि, भारत सरकार और राज्य सरकार मिलकर कोरोना वायरस से लड़ रही हैं.

 





Source link

पिछला लेखवरुण धवन ने की लॉकडाउन के बाद से मुसीबत झेल रहे 200 बैकग्राउंड डांसर्स की मदद, खातों में ट्रांसफर किए पैसे
अगला लेखwhatsapp vs telegram: खत्म हुआ लंबा इंतजार, अब वॉट्सऐप पर टेलिग्राम जैसे एनिमेटेड स्टीकर्स – whatsapp finally brings animated stickers for android and ios users here is how to use them
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।