राजस्थान के लाखों टीचर्स को बड़ी राहत: घर के नजदीक बने स्कूल से ही योग शिविर में हो सकेंगे शामिल

0
0



जयपुर2 घंटे पहले

फाइल फोटो।

राजस्थान में शिक्षा विभाग ने प्रदेश के लाखों टीचर्स को बड़ी राहत दी है। अब योग दिवस (21 जून) के मौके पर टीचर्स अपने घर के नजदीक बने स्कूल से ही योग शिविर में शामिल हो सकेंगे। जबकि इससे पहले शिक्षा विभाग ने टीचर्स को जिस स्कूल में उनकी ड्यूटी है। वहीं पर योग शिविर में शामिल होने का आदेश दिया था। जिसके बाद प्रदेश भर में शिक्षा विभाग के आदेश को लेकर टीचर्स ने विरोध शुरू कर दिया था।

दरअसल, राजस्थान में टीचर्स के लिए शिक्षा विभाग ने 24 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की थी। लेकिन 21 जून को योग दिवस के मौके पर शिक्षा विभाग ने सभी टीचर्स को उन्हीं के स्कूल में योग शिविर में शामिल होने का आदेश दे दिया था। जिसकी वजह से टीचर्स को गर्मियों की छुट्टी खत्म होने से पहले ही स्कूल ड्यूटी पर लौटना पड़ रहा था।

ऐसे में टीचर्स की 4 दिन की छुट्टिया प्रभावित हो रही थी। जिसके बाद शिक्षक संगठनों ने शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला से मिल अपनी समस्या बताई। वहीं टीचर्स की समस्या के समाधान के लिए शिक्षा विभाग ने रविवार के दिन आदेश जारी कर टीचर्स को बड़ी राहत दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेख2000 रुपये सस्ता हुआ 64Mp कैमरा वाला ये फोन, अब काफी कम कीमत में कर सकते हैं खरीदारी – redmi note 10s price cut by rs 2000 selling at rs 12999 check latest price and specification
अगला लेखbest cooling fan: लोहे वाले कूलर से भी सस्ता है ये रिमोट से चलने वाला पंखा, 5 मिनट में कमरे को बना देगा ‘लद्दाख’ – remote control fan cheaper than cooler make ladakh room with in 5 minute
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।