रविंद्र जडेजा को क्यों अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से पहले भेजा गया? शार्दुल ठाकुर ने दिया जवाब

0
0


लंदन
भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। रोहित शर्मा महज 11 रन बनाकर टीम के 28 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद केएल राहुल (17) और चेतेश्वर पुजारा (4) भी सस्ते में चलते बने और भारत का स्कोर 3 विकेट पर 39 रन हो गया। यहां उम्मीद थी कि अजिंक्य रहाणे या ऋषभ पंत मैदान पर उतरेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

टीम इंडिया ने चौंकाते हुए रविंद्र जडेजा को 5वें नबर पर बैटिंग के लिए प्रमोट कर दिया। हालांकि, उसकी यह रणनीति चल नहीं, क्योंकि रविंद्र जडेजा 34 गेंदों में 2 चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हो गए। कॉमेंटेटर से लेकर फैंस तक इस बात को लेकर हैरान थे कि जडेजा को ऊपर क्यों भेजा गया? अब इसका जवाब मिल गया है। इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज हाफ सेंचुरी बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने स्टंप्स के बाद इस पर से पर्दा हटाया।

Shardul Thakur Fifty vs ENG: क्या शार्दुल ठाकुर वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर बन सकते हैं? ऐसा रहा है बेखौफ प्रदर्शन

उन्होंने कहा- यहां ऋषभ पंत को भेजा जाय या रविंद्र जडेजा को, इससे अधिक फर्क नहीं पड़ता है। हमने देखा है कि जडेजा ने मुश्किल वक्त में कई बार अच्छी बैटिंग की और अहम रन बनाए हैं। यह सिर्फ दाएं-बाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन बनाने के लिए था।

IND vs ENG Highlights: शार्दुल के धमाके बाद गेंदबाजों ने कराई टीम इंडिया की वापसी
उल्लेखनीय है कि क्रिस वोक्स (4/55) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन गुरुवार को भारत की पहली पारी 191 रन पर ढेर कर दी। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 53 रन बनाए हैं और वह अभी भारत से 138 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक डेविड मलान 46 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन और क्रैग ओवरटन एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह को दो और उमेश यादव को अबतक एक विकेट मिला है।

India vs England: भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक पर बरसे गावसकर, बोले बहुत ज्यादा फ्रंटफुट पर खेल रहे हैं

रविंद्र जडेजा को क्यों अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से पहले भेजा गया? शार्दुल ठाकुर ने दिया जवाब

रविंद्र जडेजा को क्यों अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से पहले भेजा गया? शार्दुल ठाकुर ने दिया जवाब



Source link

पिछला लेखGold Rate: सोना की कीमतों में हुआ बदलाव, जानिए शुक्रवार को क्या हैं Gold के दाम
अगला लेखचड्डी-बनियान पहनकर राजधानी में सफर कर रहे थे JDU विधायक, सवाल पूछा तो बताई ये वजह
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।