रत्ना पाठक शाह कहा- भारत रूढ़िवादी बनता जा रहा: 21वीं शताब्दी में औरतों के लिए कुछ नहीं बदला; क्या हम सउदी अरब जैसा बनना चाह रहे?,

0
0


10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा आज के समय में भी महिलाओं के लिए कुछ नहीं बदला। उनका कहना है कि लोग अधिक अंधविश्वासी हो गए हैं और धर्म को जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने के लिए फोर्स किया जाता है। भारत बहुत ज्यादा रूढ़ीवादी होता जा रहा है। उन्होंने पूछा- क्या हम सउदी अरब जैसा बन जाएगा? उनका कहना है कि आज 21वीं शताब्दी में भी महिलाएं सदियों पुरानी परंपराओं का पालन कर रही है।

पढ़ी-लिखी महिलाएं करवा चौथ रख रहीं, यह डरावना है
हाल ही में पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में रत्ना ने कहा, आजकल हर कोई रूढ़िवादी समाज बनने की ओर आगे बढ़ रहा है। उनका कहना है कि रूढ़िवादी समाज सबसे पहले अपनी महिलाओं पर ही शिकंजा कसता है। अगर आप दुनिया के किसी भी रूढ़िवादी समाज को देखेंगे तो इसमें सबसे ज्यादा महिलाएं ही प्रभावित हुई हैं।

रत्ना ने बात करते हुए कहा कि कुछ समय पहले मुझसे किसी ने पूछा कि आप करवा चौथ का व्रत नहीं रखते? इसपर मैंने कहा, क्या मैं पागल हूं? क्या यह डरावना नहीं है कि आज की पढ़ी-लिखी महिलाएं भी करवा चौथ रखती हैं और अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं। 21वीं शताब्दी में भी हम ऐसी बातें करते हैं और पढ़ी-लिखी महिलाएं ऐसा कर रही हैं।

महिलाएं घर में बिना पैसे के काम करती हैं
रत्ना ने आगे सउदी का उदारण देते हुए कहा, क्या महिलाओं के लिए वहां कोई स्कोप है? क्या हम सउदी अरब की तरह बनना चाहते हैं?….और हम बन जाएंगे क्योंकि यह बहुत आसान है। महिलाएं घर के अंदर बिना किसी वेतन के काम करती हैं। इस स्थिति के लिए महिलाओं को मजबूर किया जाता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखMaharashtra Politics: क्या अब उद्धव के घर में भी होगी बगावत? सीएम शिंदे से मिलीं बाल ठाकरे की बहू
अगला लेखtop 5 countries offers cheapest mobile data, कौन-सा देश देता है सबसे सस्ता 1GB मोबाइल डाटा? इस लिस्ट में मिलेगा जवाब – lowest mobile data prices in the world india boasts on the 5th position
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।