रतन टाटा ने मनाया अपनी सबसे प्यारी कार का बर्थ-डे, कभी बच्चे-बच्चे की जुबान पर हुआ करता था इस गाड़ी नाम

0
0


हाइलाइट्स

टाटा मोटर्स ने पहली बार 1998 में इंडिका को लॉन्च किया था.
इसे भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों के हिसाब से बनाया गया था.
बाद में इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बन गई.

नई दिल्ली. देश के दिग्गज कारोबारी रतन टाटा ने हाल ही में अपनी सबसे प्यारी कार की 25वीं एनिवर्सरी मनाई है. उद्योगपति ने इंस्टाग्राम पर कार के साथ खुद की एक फोटो भी शेयर की है. मजेदार बात यह है कि टाटा मोटर्स और जैगुआर-लैंडरोवर जैसी लग्जरी कार कंपनियों के मालिक की ये फेवरेट कार कोई और नहीं, बल्कि देश की सबसे पहली स्वदेशी कार इंडिका (Indica) है. अपने जमाने में इंडिका कभी इतनी लोकप्रिय हुआ करती थी कि हर किसी की जुबान पर इसका नाम हुआ करता था. इसने देश में पैसेंजर कार सेगमेंट में क्रांति ला दी थी.

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए फोटो में इंडिका के साथ युवा रतन टाटा को पोज देते हुए देखा जा सकते हैं. फोटो के कैप्शन में टाटा ने लिखा है,  “25 साल पहले टाटा इंडिका की लॉन्चिंग के साथ भारत में स्वदेशी पैसेंजर कार उद्योग की शुरुआत हुई. यह यादें मेरे दिल में एक खास जगह रखती हैं.” पोस्ट को 2 दिन में 4 मिलियन से ज्यादा लाइक्स और 20,000 से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. कई यूजर्स कमेंट सेक्शन में टाटा इंडिका के साथ अपने एक्सपीरियंस भी शेयर कर रहे हैं.

Tags: Auto, Auto sales, Autofocus, Automobile, Car, Car Bike News, Jaguar Land Rover, Ratan tata, Tata, Tata Motors





Source link

पिछला लेखEspionage Network: वित्त मंत्रालय से संवेदनशील जानकारी लीक करने वाले जासूसी नेटवर्क का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार
अगला लेखकितनी शराब पीने वाले व्यक्ति को माना जाता है हैवी ड्रिंकर? कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसा, यहां कर लें चेक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।