रणवीर सिंह के जन्मदिन पर फैन्स ने स्कूलों में बांटे कम्प्यूटर, हर साल इस खास दिन जरुरतमंद लोगों की करते हैं मदद

0
5


दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 05:00 AM IST

रणवीर सिंह के जन्मदिन पर उनका फैन क्लब अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों की शिक्षा में मदद करने वाली एक स्कूल को कंप्यूटर डोनेट कर रहा है। यह क्लब 2015 से एक्टिव है और इसके सदस्य अपने फेवरेट स्टार के नाम पर वालंटरी कार्य करने के लिए खुद को समर्पित कर चुके हैं। हर साल वे रणवीर के जन्मदिन पर कुछ न कुछ करते हैं।  हाल ही में उन्होंने ‘रणवीर ग्राम प्रोग्राम’ के नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया है जिसके चलते वे इंदौर मध्यप्रदेश के पास सिकंदरी गांव में कम्प्यूटर बांटेंग।

रणवीरियन अथर्व खेंडेकर बताते हैं, “जैसा कि आप जानते हैं, रणवीर का फैन क्लब अंडरप्रिविलेज्ड लोगों और बच्चों की मदद करने के लिए उपलब्ध रहता है। इस बार हम उन ग्रामीण बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं जो हाई क्लास एज्यूकेशन को एफोर्ड करने का सामर्थ्य नहीं रखते। कइयों के लिए तो बेसिक एज्यूकेशन भी एक सपना ही है। ‘रणवीर का फैन क्लब’ के प्राउड मेम्बर होने के नाते हम इन फरिश्तों को बेसिक कंप्यूटर सिस्टम और कुछ इनडोर गेम उपलब्ध कराने की योजना बना रहे हैं। कल्पना कीजिए कि कंप्यूटर मिलने पर अपने स्कूल जाने को लेकर इन बच्चों की उमंग और उत्सुकता कैसी होगी।” 

ये कंप्यूटर पांचवीं तक शिक्षा देने वाली एक स्कूल को दिए जाएंगे। यह मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्थित सिकंदरी गांव का स्कूल है। अथर्व आगे कहते हैं, “इस प्रोजेक्ट का कुल बजट 30,000 रुपए है, जिसमें से 15,000 रुपए 2 बेसिक कंप्यूटरों के लिए, 10,000 रुपए स्कूल की दीवारों का रंगरोगन करने के लिए तथा 5,000 रुपए बच्चों को इनडोर गेम्स दिलाने में खर्च किए जाएंगे। 

हर साल करते हैं जरुतमंद लोगों की मदद

पिछले साल इस फैन क्लब ने अकोली नामक एक छोटे से गांव में रोशनी की व्यवस्था की थी, जहां उन्होंने पांच सोलर स्ट्रीट लाइट और हर घर में हाउस लाइट लगाईं। ग्रामवासी सालों से केरोसिन लैम्प का उपयोग कर रहे थे और बिजली का खर्च नहीं उठा पा रहे थे।



Source link

पिछला लेखअपनी तुलना दूसरों से करना कितना सही या कितना गलत है, जानिए किन आदतों को बदलना है जरूरी
अगला लेखतमिलनाडु में COVID-19 के 4,150 नए मामले सामने आए, 60 और लोगों ने इस बीमारी से जान गंवाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।