रक्षा मामलों पर संसदीय समिति की एक भी बैठक में नहीं गए राहुल गांधी, लेकिन सेना के शौर्य पर उठाते हैं सवाल: JP Nadda

0
5


Image Source : FILE PHOTO
Rahul Gandhi does not attend a single meeting of Standing Committee on Defence says JP Nadda

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि रक्षा मामलों पर संसदीय समिति के सदस्य होने के बावजूद राहुल गांधी एक बार भी उसकी बैठक में शामिल नहीं हुए हैं लेकिन सेना के शौर्य पर हमेशा सवाल उठाते रहते हैं। जेपी नड्डा ने ट्वीट करके राहुल गांधी पर यह निशाना साधा है और कहा है कि राहुल गांधी ऐसी शानदार राजवंशीय परंपरा से संबंध रखते हैं जहां पर रक्षा के मुद्दे और उन मुद्दों के लिए बनाई गई समितियां महत्व नहीं रखती।

अपने ट्वीट संदेश में जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अंदर कई ऐसे पात्र लोग हैं जो संसदीय मामलों को समझते हैं, लेकिन एक राजवंश इस तरह के लोगों को कभी ऊपर नहीं उठने देगा, जो एक दुखद बात है। जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी ने रक्षा मामलों की संसदीय समिति की एक भी बैठक में भाग नहीं लिया, लेकिन वे देश को हतोस्ताहित करने, सेना के शौर्य पर सवाल उठाने और हर ऐसा काम जो एक जिम्मेदार विपक्ष के नेता को नहीं करना चाहिए, करने में लगे हुए हैं।

संघ के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर में पिछले हफ्ते एक खबर छपी थी जिसमें कहा गया था कि सितंबर 2019 से लेकर अबतक रक्षा मामलों की संसदीय समिति (DRPSE on Defence) की 11 बार बैठक हो चुकी है और इस समिति के सदस्य होने के बावजूद राहुल गांधी ने न तो इस समिति की एक भी बैठक में भाग लिया है और न ही इसके स्टडी टूअर में गए हैं। राहुल गांधी को मिलाकर लोकसभा और राज्यसभा से इस समिति में 31 सदस्य हैं।

हाल के दिनों में राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार पर कई बार निशाना साधा है। 3 जुलाई को राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हेंडल से एक वीडियो जारी किया था जिसमें दावा किया गया था कि वीडियो लद्दाख के लोग साफ बता रहे हैं कि चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुस गए हैं। हालांकि बाद में भाजपा के कई नेताओं की तरफ से कहा गया था कि वीडियो में जिन लोगों को सामान्य लद्दाखी नागरिक बताया गया है वे कांग्रेस पार्टी के सदस्य हैं।     

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

पिछला लेखराहुल गांधी ने PM मोदी का Video शेयर कहा- इन 3 असफलताओं पर हॉर्वर्ड में केस स्टडी होगी
अगला लेखपड़ताल : रक्षा मामलों की संसदीय समिति की 11 बार हुई बैठक, क्या राहुल गांधी एक भी बार नहीं गए?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।