ये 10 App फोन की बैटरी को जल्द करते हैं खत्म, फिर भी आप नहीं कर पाते Uninstall?

0
1


Photo:INDIA TV ये 10 App फोन की बैटरी को जल्द करते हैं खत्म

Highlights

  • हमारा लगभग काम मोबाइल से होना शुरु हो गया है
  • कई Apps हमारे बैटरी को ज्यादा इस्तेमाल करते हैं
  • Facebook ऐप बैटरी कंजंप्शन के मामले में भी बहुत आगे है

Apps: आज का समय तेज इंटरनेट (Internet) और शानदार स्मार्टफोन (Smartphone) का हो गया है। हम अपने जीवन का काफी हिस्सा मोबाइल फोन (Mobile Phone) और उससे जुड़ी चीजों में खर्च करते हैं। हमारा लगभग काम मोबाइल से होना शुरु हो गया है। इसलिए हमें कई सारे ऐप्स डाउनलोड्स करने पड़ रहे हैं। कई Apps हमारे बैटरी को ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अगर हम अपने मोबाइल की बैटरी को लंबे समय तक चलाना चाहते हैं तो हमें उन Apps को Uninstall कर देना चाहिए। 

ये रही उन Apps की लिस्ट-

Candy Crush Saga: कैंडी क्रश सागा के शौकीनों की दुनिया में कोई कमी नहीं। यह दुनिया के सबसे पॉप्युलर गेम्स में से एक है। आप खुद यह गेम खेलते होंगे या अक्सर ही किसी न किसी को मेट्रो ट्रेन्स या बस में यात्रा करते समय इस ऐप का इस्तेमाल करते हुए देखते होंगे। हालांकि यह भी जान लीजिए कि इस ऐप का इस्तेमाल करने पर न सिर्फ बैटरी ज्यादा खर्च होती है बल्कि यह डेटा भी बहुत तेजी से सोखता है।

Facebook: भारत में किसी स्मार्टफोन में फेसबुक का ऐप न हो, ऐसा कम ही होता है। दुनिया की इस सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट का ऐप बैटरी कंजंप्शन के मामले में भी बहुत आगे है।

OLX: पुराने सामानों की खरीदारी और बिक्री के मामले में इस ऐप का कोई जोड़ शायद ही मिले, लेकिन यह भी एक हकीकत है कि यह आपकी बैटरी को भी काफी तेजी से खर्च करता है।

WhatApp: हो सकता है आपको इस ऐप का नाम इस लिस्ट में देखकर झटका लगा हो, लेकिन यह सच है। दुनिया के इस सबसे पॉप्युलर चैटिंग ऐप में भी यह कमी है कि बैटरी खर्च करने के मामले में भी यह बहुत आगे है।

Pet Rescue Saga: कैंडी क्रश की तरह पेट रेस्क्यू सागा भी एक बेहद लोकप्रिय गेमिंग ऐप है। यह गेम खेलने पर भी आपके स्मार्टफोन की बैटरी के साथ-साथ डेटा तेजी से खर्च होता है।

Google Play Services: यह ऐप कई सारे स्मार्टफोन में पहले से ही मौजूद होता है। हालांकि यह ऐप भी बहुत ज्यादा बैटरी पावर कंज्यूम करता है। इसलिए यदि आप यह ऐप इस्तेमाल न करते हों तो बेहतर यही होगा कि इस ऐप को अपने स्मार्टफोन से विदा कर दें।

Clash of Clans: क्लैश ऑफ क्लान्स भी एक गेमिंग ऐप है। यह वॉर गेमिंग ऐप बहुत तेजी से बैटरी खर्च करता है। इस तरह से आप भले ही इस गेम में लड़ाई जीत लें लेकिन आपकी बैटरी शायद ही इस गेम से जंग जीत पाए।

Lookout Security & Antivirus: यह एक मोबाइल सिक्यॉरिटी ऐप है लेकिन बैटरी कंज्यूम करने के मामले में यह ऐप काफी आगे है। हो सकता है कि यह आपके स्मार्टफोन को सेफ रखने में आपकी मदद करता हो, लेकिन यह ऐप एक तरह से आपकी बैटरी का दुश्मन है।

Android weather & clock widget: हो सकता है इस विजेट को लिस्ट में देखकर आपको यकीन न हो, लेकिन यह सच है। ऐंड्रॉयड वेदर ऐंड क्लॉक विजेट भी बैटरी खर्च करने के मामले में काफी आगे है।

Latest Business News





Source link

पिछला लेखCHSE Odisha 12th Arts Result 2022: ओडिशा बोर्ड के 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी, 82.10 फीसदी रहा पासिंग परसेंट
अगला लेखसरकारी नौकरी: एम्स दिल्ली और हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में निकली भर्ती, उम्मीदवार जल्द करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।