ये सॉलिड 5 कारण हैं, जो बताते हैं कि अभी घूमने के लिए सही समय नहीं है! जानिए कैसे

0
0


Travel Advice: नए साल (New Year 2023) आने में अब 4 दिन का ही वक्त बचा है. इस दौरान हर कोई अपने अंदाज में सेलिब्रेशन की तैयारी कर रहा है. कई लोग घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं. अगर आप भी किसी ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं तो अभी के लिए इस प्लान को पोस्टपोन कर देनी चाहिए. ट्रिप को कैंसिल कर देनी चाहिए. अब आप सोच रहे हैं कि आखिर इतने बड़े इवेंट और हॉलीडे को मिस करने की बात क्यों कही जा रही है. दरअसल, इसमें आपका ही फायदा है, अगर यकीन नहीं आ रहा है तो यहां जाने 5 सॉलिड कारण जो बता रहे हैं कि यह वक्त घूमने के लिए कहीं से भी सही नहीं है.

 

कोरोना के नए वेरिएंट से सावधान

चीन में तेजी से फैल रहे कोरोना के नए वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. भारत सरकार भी सतर्क है. नई गाइडलाइन जारी की गई है. इसलिए नए साल का जश्न मनाने में थोड़ी सी सावधानी रखनी चाहिए. कोरोना महामारी से खुद को और फैमिली को सुरक्षित रखने के लिए तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि कहीं जाने की बजाय घर पर ही इसे सेलिब्रेट किया जाए. इससे आपका जश्न भी खराब नही होगा और आप सेफ भी रहेंगे.

 

सेहत पर असर डालेगी सर्दी 

नए साल का जश्न कड़ाके की सर्दी में मनाया जाएगा. दिसंबर और जनवरी में जबरदस्त ठंड़ पड़ रही है. नए साल का सेलिब्रेशन रात में मनाया जाता है. अक्सर मौसम ठंडा होने की वजह से कई तरह की बीमारियां हो जाती है. इसलिए अगर बीमार होने से बचना है तो कहीं भी घूमने से पहले सौ बार सोच लें और कोशिश करें की घर पर ही रहें।

 

ठंड में हो सकती है ‘SAD’

SAD यानी सीजनल एफेक्ट‍िव डिसऑर्डर…मौसम में बदलाव के साथ कई लोगों को इस बीमारी की समस्या हो सकती है. यह एक ऐसा डिप्रेशन है जो मौसमजनित परिस्थितियों की वजह से होती है. इससे शरीर में कमजोरी और उदासी होती है. खासकर ठंड के मौसम में ये ज्यादा परेशान करता है. इसलिए कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो सर्दियां बीत जाने के बाद इसे प्लान करें.

 

बिगड़ सकता है बजट

इस वक्त छुट्टियों का सीजन चल रहा है. इसलिए हर टूरिस्ट स्पॉट भरा हुआ है. देश-विदेश से बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंच रहे हैं. जिसका फायदा टूरिस्ट स्पॉट पर बिजनेस करने वाले उठा रहे हैं. मतलब होटल महंगे हैं, खाना, घूमना भी काफी खर्चिला. ऐसे में अगर आप इस वक्त घूमने जा रहे हैं तो आपकी जेब ढीली हो सकती है औऱ बजट गड़बड़ा सकता है. इसलिए अगर चाहते हैं कि पॉकेट बजट में ट्रिप हो जाए तो घूमने का प्लान थोड़े समय के लिए पोस्टपोन कर सकते हैं.

 

 ज्यादा प्लेसेस नहीं कर पाते एक्सप्लोर

अपनी छुट्टियां सेलिब्रेशन और मस्ती में बिताने के लिए आप कहीं ट्रिप पर जाते हैं लेकिन कड़ाके की ठंड की वजह से बीमार हो जाते हैं या फिर कोहरे की वजह से होटल के कमरे में ही ही आपको वक्त गुजारना पड़ सकता है. ऐसे में आप कहीं भी जा नहीं सकते और आपका पूरा ट्रिप खराब हो सकता है. इसलिए तभी घूमने निकले जब मौसम अच्छा हो. इसी वजह से अगर कहीं ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो यह वक्त अभी सही नहीं माना जा रहा है.



Source link

पिछला लेख30s से खाना शुरू करें अच्छे कार्ब्स और फैट, फिल्मी एक्टर्स की तरह फिट रहेंगे आप
अगला लेखभारतीय अर्थव्यवस्था के दिखे अच्छे संकेत, दिसंबर महीने में हुए GST कलेक्शन से टूटा 10 महीने पुराना रिकॉर्ड
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।