ये तो कमाल हो गया… 1 से 9 नंबर तक सारे बैटर्स की फिफ्टी, भारतीय क्रिकेट इतिहास का अद्भुत पल

0
0


बेंगलुरू: दुनिया भर में रणजी ट्रॉफी का नाम बड़ी अदब से लिया जाता है। टीम इंडिया में एंट्री पाने की यही आखिरी सीढ़ी भी मानी जाती है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में बुधवार को जो हुआ वह अद्भुत-अविश्वसनीय और अकल्पनीय है। यह पहला मौका था, जब किसी पारी में शीर्ष नौ बल्लेबाजों ने 50 या इससे अधिक रन बनाए हों।

दरअसल, बंगाल ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दो बल्लेबाजों के शतक और सात बल्लेबाजों के अर्धशतक से सात विकेट पर 773 रन पर पारी घोषित की। इतनी पिटाई के बाद अब झारखंड स्टंप्स तक पांच विकेट पर 139 रन बना चुका है। इस तरह रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के तीसरे दिन बुधवार को यहां मैच पर शिकंजा कस दिया।

इससे पहले कभी प्रथम श्रेणी मुकाबले की किसी पारी में शीर्ष आठ बल्लेबाजों ने भी कम से कम 50 रन नहीं बनाए थे। प्रथम श्रेणी पारी में कम से कम आठ बल्लेबाजों के 50 रन से अधिक बनाने का एकमात्र वाकया 1893 में हुआ था जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड दौरे पर आक्स एंड कैंब टीम के खिलाफ 843 रन का स्कोर खड़ा किया था।

मैच के पहले दो दिन सलामी बल्लेबाजों अभिषेक रमन (61) और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (65) तथा अभिषेक पोरेल (68) के अर्धशतकों के अलावा सुदीप कुमार घारामी (186) और अनुस्तुप मजूमदार (117) ने शतक जड़े।

बुधवार को तीसरे दिन मनोज तिवारी (73), शाहबाज अहमद (78), सायन मंडल (नाबाद 53) और आकाश दीप (नाबाद 53) ने अर्धशतक जड़े। आकाश दीप ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 गेंद की अपनी पारी में आठ छक्के मारे। झारखंड की ओर से सुशांत मिश्रा ने 140 रन देकर तीन जबकि शाहबाज नदीम ने 175 रन देकर दो विकेट चटकाए।

इसके जवाब में झारखंड ने दिन का खेल खत्म होने तक 139 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज नाजिम सिद्दिकी (53) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए। कप्तान सौरभ तिवारी ने 33 रन का योगदान दिया। स्टंप के समय विराट सिंह 17 जबकि अनुकूल रॉय एक रन बनाकर खेल रहे थे।

बंगाल की ओर सायन मंडल 32 रन देकर तीन जबकि शाहबाज अहमद पांच रन देकर दो विकेट चटका चुके हैं। झारखंड की टीम को फॉलोआन टालने के लिए अब भी 435 रन की दरकार है।



Source link

पिछला लेखRajasthan Board 10th Result 2022: बस कुछ दिनों का इंतजार और है, जल्द ही जारी हो जाएगा 10वीं का रिजल्ट
अगला लेखगर्मी में चिपचिपी स्किन को बनाना है फ्रेश और ग्‍लोइंग तो इस तरह करें नारियल पानी का इस्तेमाल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।