यूरोपीय संघ के साथ एसोसिएशन समझौते के तहत 107 नियमों को लागू करेगा यूक्रेन

0
1



डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन को यूरोपीय और यूरो-अटलांटिक एकीकरण के लिए देश के उप प्रधानमंत्री, यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ एसोसिएशन समझौते के तहत 107 नियमों और निर्देशों को लागू करना है।

यूक्रेन की उप प्रधानमंत्री स्टेफनिश्ना ने गुरुवार को सरकारी प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि यूरोपीय संघ के साथ यूक्रेन के एकीकरण के लिए जरूरी विधायी अधिनियमों को संसद को विचार के लिए सौंप दिया गया है।

उन्होंने कहा कि नियमों और निर्देशों के चलते यूक्रेन यूरोपीय संघ से अपने रिश्तों को और मजबूत कर सकेगा। साथ ही ब्लॉक में संभावित परिग्रहण पर वार्ता की शुरुआत का मार्ग भी खुलेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन और यूरोपीय संघ के बीच एसोसिएशन समझौता 1 सितंबर, 2017 को लागू हुआ। यह समझौते कीव और ब्रुसेल्स को व्यापार, रक्षा, कराधान, सीमा नियंत्रण और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जैसे क्षेत्रों में सहयोग करने में सक्षम बनाता है। 23 जून को, यूरोपीय संघ के नेताओं ने ब्लॉक में सदस्यता के लिए यूक्रेन को एक उम्मीदवार के रूप में अपना समर्थन दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

पिछला लेखUP Police Constable Recruitment 2022: इस महीने के अंत तक शुरू होंगे 26,000 पदों के लिए आवेदन, नोटिफिकेशन जल्द
अगला लेखसिंह राशि वालों की खुल जाएगी किस्मत, चमक उठेगा भाग्य, होने जा रहा है सूर्य का गोचर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।