यूरोपियन GT4: तकनीकी खराबी ने सर्किट पॉल रिकॉर्ड में रेसर अखिल रबिन्द्र का खेल बिगाड़ा; सिल्वर कैटेगरी में 16वें स्थान पर रहे

0
1


  • Hindi News
  • Sports
  • European GT4 Championships: Technical Glitch Plays Spoilsport For Akhil Rabindra At Circuit Paul Ricard

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेंगलुरु2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

​​​​​​​अखिल ने कहा कि हमारे लिए परफॉर्मेंस सुधारने के लिए कई अवसर हैं और हम आगे इस पर काम करेंगे।

यूरोपियन GT4 चैंपियनशिप 2021 में सर्किट पॉल रिकॉर्ड पर हुई रेस के पहले दौर में अखिल रबिन्द्र का प्रदर्शन, गाड़ी में आयी तकनीकी खराबी के दौरान बाधित हुआ। बेंगलुरु के 24 साल के रेसर अखिल, जो कि यूरोपियन GT4 चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले इकलौते भारतीय हैं, उन्होंने सिल्वर कैटेगरी में 16वां स्थान (P-16) हासिल किया।

एस्टन मार्टिन रेसिंग ड्राइवर अकेडमी में जगह बनाई
ह्यूगो कोंडे और अखिल की जोड़ी को इंजन की समस्या के कारण रेस-1 में 16 लैप के बाद रिटायर होना पड़ा। इसके बाद AGS इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए एस्टन मार्टिन वैंटेज GT4 चला रहे अखिल ने रेस-2 में ड्राइवर सीट संभाली। अखिल इकलौते एशियाई भी हैं, जिन्होंने 2021 में प्रतिष्ठित एस्टन मार्टिन रेसिंग ड्राइवर अकेडमी में जगह बनाने में सफलता हासिल की। यह एक ऐसी उपलब्धि है, जो उन्होंने लगातार तीसरे वर्ष हासिल की है।

अखिल ने रेस-2 में शानदार प्रदर्शन किया
​​​​​​​क्वॉलिफाइंग रेस में 14वें स्थान (P-14) पर क्वॉलिफाई करने के बाद अखिल और ह्यूगो को रेस-1 में खराब इंजन के कारण रिटायर होना पड़ा था। रेस में उन्हें 38:29.167 मिनट में 16 लैप पूरा करते हुए देखा गया था। इसके बाद अखिल ने रेस-2 में स्टीयरिंग संभाली और शानदार प्रदर्शन करते हुए 15वें स्थान (P-15) के साथ सिल्वर कैटेगरी में रेस को पूरा किया। वे 41 कारों की ग्रिड में ओवरऑल 29वें स्थान (P-29) पर रहे। अखिल ने सर्किट पॉल रिकार्ड में हुए रेस-2 में 1:01:40.275 मिनट का समय निकाला।

आगे प्रदर्शन सुधारने पर रहेगा अखिल का ध्यान
​​​​​​​अखिल ने कहा कि हमारे लिए परफॉर्मेंस सुधारने के लिए कई अवसर हैं और हम आगे इस पर काम करेंगे। मैंने व्यक्तिगत रूप से बहुत कुछ समझ और परख लिया है। अब आने वाली रेसों के लिए अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपनी कमियों पर जल्द से जल्द मेहनत शुरू करूंगा।

जून में यूरोपियन GT4 चैंपियनशिप का तीसरा राउंड
यूरोपियन GT4 चैंपियनशिप का अगला राउंड यानी तीसरा राउंड 18 से 20 जून, 2021 तक सर्किट जैंडवूर्ट, नीदरलैंड्स में होगा। इस रेस को यूरोपियन GT4 सीरीज के यूट्यूब पेज पर लाइव देखा जा सकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखगुलमर्ग का शिव मंदिर दशकों बाद जनता के लिए खुलेगा, भारतीय सेना ने किया है जीर्णोद्धार
अगला लेख#MeToo: फोटोग्राफर कॉल्सटन और प्रोड्यूसर जैकी भगनानी समेत 9 के खिलाफ FIR, पूर्व मॉडल ने लगाया रेप और छेड़छाड़ का आरोप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।