यूपी में निकली है 2000 पदों पर वैकेंसी, कल है आखिरी तारीख जल्द करें आवेदन

0
2


UPLDB Maitri Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश लाइवस्टॉक डेवलपमेंट बोर्ड (UPLDB) ने राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत मैत्री (मल्टी पर्पज एआई टेक्नीशियन इन रूरल इंडिया) पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन के लिए कल यानी 10 जून 2022 है. जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किए हैं वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. सभी योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लाइवस्टॉक डेवलपमेंट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upldb.up.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 75 जिलों में 2000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1400 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 500 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 100 पद शामिल हैं. 

शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय से 10वीं पास होना चाहिए. कक्षा 12वीं पास उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी. साथ ही उम्मीदवारों को चयनित क्षेत्र की ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए. 

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक करना चाहिए. सभी योग्य उम्मीदवार UPLDB Maitri Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट maitriupldb.in पर 10 जून 2022 की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

Aadhaar Card: आधार डेटा को सुरक्षित रखने के लिए फॉलो करें यह टिप्स, बाद में नहीं होगी कोई परेशानी

Rupee-Dollar: क्रूड में तेजी, निवेशकों की बिकवाली के चलते रुपये में ऐतिहासिक गिरावट, एक डॉलर के मुकाबले पहली बार 77.81 के लेवल पर रुपया

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखकब शुरू करना चाहिए संतोषी मां का व्रत? शुक्रवार के व्रत में की ये गलतियां तो नहीं मिलेगा पुण्य
अगला लेखउस जीव का क्या नाम है,जो एक बार सोने के बाद दोबारा नहीं जगता? यूपीएससी सवाल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।