यूपी पुलिस में एसआई और एएसआई के पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख कल, ऐसे भरें फॉर्म

0
1


UP Police SI ASI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 1300 से ज्यादा पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया की अंतिम तारीख 22 जुलाई 2021 है. अगर आपने इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आपके पास केवल 1 दिन है. जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) की वेबसाइट पर जाकर आप एसआई और एएसआई के इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पिछले दिनों भर्ती बोर्ड ने कोरोना की वजह से आवेदन की तारीख बढ़ाई थी, लेकिन अब इसकी संभावना बेहद कम नजर आ रही है. ऐसे में जल्द आवेदन कर दें. 

22 जुलाई है आवेदन की अंतिम तारीख
भर्ती बोर्ड के नोटिफिकेशन के मुताबिक 22 जुलाई 2021 ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख है. कैंडिडेट्स को इस तारीख तक आवेदन शुल्क जमा करके आवेदन की प्रोसेस पूरी करनी होगी. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेल 
इन पदों में 327 पद सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल), 644 पद असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लर्क) और 358 पर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (अकाउंट) के हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल पदों की संख्या 1329 है. 

जानें जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) के लिए बैचलर डिग्री के साथ हिंदी और इंग्लिश टाइपिंग की नॉलेज होनी चाहिए. एएसआई (क्लर्क) के लिए बैचलर डिग्री के साथ हिंदी-इंग्लिश की टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए. इसके अलावा एएसआई अकाउंट के लिए बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए. इन सभी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी और इंग्लिश की टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए और वे कंप्यूटर का O लेवल एग्जाम पास होने चाहिए. 

एप्लीकेशन फीस
एसआई और एएसआई के इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी वर्ग के कैंडिडेट्स को 400 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क ई-चालान, डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड के जरिए जमा किया जा सकता है. 

यह है आवेदन का तरीका
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर इस भर्ती की सूचना/विज्ञप्ति मिल जाएगी. इस पर क्लिक करके आप एप्लीकेशन प्रोसेस की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः UP Board Result 2021 LIVE: 10वीं -12वीं परिणाम 2021 की तारीख किसी भी समय की जा सकती हैं घोषित, ये है लेटेस्ट अपडेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखजावेद अख्तर मानहानि केस: आपराधिक मानहानि मामले की कार्रवाई को रोकने के लिए कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया
अगला लेखटोक्यो ओलिंपिक में भारत का शेड्यूल: पहले दिन महिला तीरंदाजों का रैंकिंग राउंड, इसमें दिखाए परफॉर्मेंस के आधार पर तय होगा ड्रॉ
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।