यूपी पुलिस बनाने जा रही SI के 9534 पद पर भर्ती का रिकॉर्ड

0
0


उत्तर प्रदेश पुलिस एक साल में सब-इंस्पेक्टरों की सबसे बड़ी भर्ती अभियान का रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है. हाल ही में यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPR&PB) ने 9534 वैकेंसी निकाली थी, जिनमें से 9027 सिविल पुलिस में सब-इंस्पेक्टर, पीएसी में 484 और दमकल विभाग में 23 पदों के लिए थीं.

यूपी पुलिस में सब-इंस्पेक्टर की 9534 भर्ती निकाली गई

यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPR&PB) के महानिदेशक आरके विश्वकर्मा ने कहा, “अब तक एक साल में सब इंस्पेक्टर की अधिकतम 1,000-1,500 वैकेंसी निकाली गई  लेकिन इस बार हमने 9534 वैकेंसी निकाली हैं  जिसके लिए हमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के 12 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस साल तक सिलेक्शन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.विश्वकर्मा ने कहा, “हमारी योजना दिसंबर तक पूरी चयन प्रक्रिया पूरी करने की है.”

दिसबंर तक पूरी हो जाएगी सिलेक्शन प्रक्रिया

उन्होंने आगे कहा कि, “हम अक्टूबर एंड और मध्य नवंबर के बीच लिखित परीक्षा आयोजित करने और नवंबर के अंत तक परिणाम घोषित करने की योजना बना रहे हैं. इसके अलावा, सेकेंड फेज का फीजिकल टेस्ट दिसंबर की शुरुआत में किया जाएगा क्योंकि मौसम अच्छा है. पूरी प्रक्रिया दिसंबर के अंत तक पूरी हो जाएगी.”

यूपी पुलिस ने साल 2020 में भी बनाया था रिकॉर्ड

बता दें कि यूपी पुलिस ने साल 2020 में एक रिकॉर्ड बनाया था. उस दौरान पुलिस और पीएसी के विभिन्न विंगों में सबसे ज्यादा 31243 प्रमोशन की घोषणा की गई थी. UPPR&PB के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद, यूपी पुलिस ने विभिन्न रैंकों पर अपने सभी विंगों में 1.44 लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती की थी. सरकार ने 2,281 आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर पुलिस विभाग में नौकरी भी दी थी.

ये भी पढ़ें

RBSE 10th Result 2021 Date: राजस्थान बोर्ड 17 जुलाई तक जारी कर सकता है 10वीं कक्षा का रिजल्ट

ISRO में ग्रेजुएट, टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप के लिए करें आवेदन, 22 जुलाई है लास्ट डेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखरश्मि देसाई ने वन पीस में शेयर की खूबसूरत Photo तो दोस्त देवोलीना का आया कमेंट, बोलीं- OMG!
अगला लेखपंजाब के बाद हरियाणा कांग्रेस में भी कलह? दिल्ली में भूपिंदर सिंह हुड्डा के घर हो रही है विधायकों की बैठक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।