यूपी : कोविड का ऐसा खौफ..संक्रमण से मरे पिता को JCB से उठवाया, गड्ढा खुदवाकर जमीन में दफनाया

0
1


जेसीबी की मदद से पिता के शव को दफनाया गया

यूपी के संतकबीर नगर में कोविड-19 से पिता की मौत के बाद डरे हुए बेटों ने पिता के शव को कंधा न देकर जेसीबी से उठाकर ज़मीन में दफना दिया.मामला संतकबीर नगर के परसा शुक्ला गांव का है, यहां राम ललित नाम के एक किसान बीमार हो गए. इलाज के लिए उन्‍हें गोरखपुर ले जाया गया तो पता चला कि वे कोविड पॉजिटिव हैं. बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. हालांकि राम ललित के तीन जवान बेटे और कई पोते हैं, लेकिन उनके बेटों को लगा कि पिता के शव को कंधा देने से कहीं उनकी भी कोविड के कारण मौत न हो जाए. लिहाज वे किराए पर एक JCB मशीन लेकर आए, इसकी मदद से उन्होंने अपने खेत में एक गहरा गड्ढा खुदवाया. फिर यह मशीन अपने घर ले गए.

यह भी पढ़ें

यूपी के इन 6 जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू, यहां एक्टिव केस 600 से कम

उनके घर का रास्ता थोड़ा संकरा है, इसलिए वहां जेसीबी मशीन जाने में मुश्किल हो रही थी, लेकिन उन्होंने ड्राइवर से कहा कि वह किसी तरह भी उनके घर तक आ जाए. तमाम मुश्किलों के बीच JCB मशीन घर पहुंची, बेटों ने JCB मशीन से ही अपने पिता के शव को चारपाई समेत उठवाया. बाद में पिता को जेसीबी से ही खेत ले जाया गया, वहां बेटों ने पहले से खुदे गड्ढे में पिता को डालकर जेसीबी से ही उस पर मिट्टी भरवा दी. इसके बाद बेटों और पोतों ने स्नान किया. तब उन्हें तसल्ली हुई कि अब वे कोविड से नहीं मरेंगे. उनके एक पोते ने बताया कि दादा का अंतिम संस्कार इस तरह इसलिए किया गया क्योंकि कोरोना में ऐसा ही हो रहा है.



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: NTPC ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के 280 पदों पर निकाली भर्ती, 10 जून तक जारी रहेगी आवेदन प्रक्रिया
अगला लेखक्यों हम आदतन रोज झूठ बोलते हैं, क्या है इसका हमारे विकासक्रम से रिश्ता
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।