​यूपीएससी ने निकाली कई पदों पर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन

0
1


UPSC Jobs 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा भारतीय सूचना सेवा के सहायक निदेशक सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 सितम्बर है.

 

UPSC Jobs 2022: ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए भारतीय सूचना सेवा के वरिष्ठ ग्रेड, सूचना और प्रसारण मंत्रालय में 22 पद, सहायक निदेशक के 2 पद, नागरिक उड्डयन मंत्रालय में 2 पद, फ्लाइंग ट्रेनिंग उप निदेशक के 2 पद, वैज्ञानिक अधिकारी के 1 पद, फोटोग्राफिक अधिकारी, जनसंपर्क निदेशालय, रक्षा मंत्रालय के 1 पद, वरिष्ठ फोटोग्राफिक अधिकारी, जनसंपर्क निदेशालय, रक्षा मंत्रालय के 1 पद, केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 1 पद और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी के 1 पद पर भर्ती की जाएगी.

 

UPSC Jobs 2022: आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार भारतीय सूचना सेवा का वरिष्ठ ग्रेड के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए. वहीं, सीनियर फोटोग्राफिक अधिकारी पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री और फोटोग्राफी की विभिन्न शाखाओं में तीन साल का अनुभव होना आवश्यक है. जबकि जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार के पास बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन की मदद ले सकते हैं.

 

UPSC Jobs 2022: उम्र सीमा
इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा अलग: अलग तय की गई है.

 

UPSC Jobs 2022: ऐसे होगा चयन
अधिसूचना के अनुसार इन विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

 

UPSC Jobs 2022: कैसे करें आवेदन
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsconline.nic.in पर जाकर 1 सितम्बर तक अप्लाई कर सकते हैं.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखआजादी का जश्न: 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 75 गायकों ने एक साथ गाया ‘जय हे 2.0’
अगला लेखअंजलि अरोड़ा ने क्रॉप टॉप पहन बोल्ड अंदाज में फहराया तिरंगा, ट्रोल्स ने कमेंट बॉक्स में लगाई क्लास
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।