यूजीसी नेट, JNUEE समेत विभिन्न परीक्षाओं के लिए ओपन हुई करेक्शन विंडो, 15 जुलाई तक कर सकते हैं सुधार

0
5


  • आवेदन फॉर्म में संशोधन करने के साथ ही परीक्षा केंद्र के शहर में भी कर सकते हैं बदलाव
  • कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए लिया फैसला

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 03:37 PM IST

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट, JNUEE समेत कई परीक्षाओं के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं। फॉर्म करेक्शन के लिए छह जुलाई से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई तक जारी रहेगी। 

परीक्षा केंद्र में भी कर सकते हैं बदलाव

अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन करने के साथ ही परीक्षा केंद्र के शहर में भी बदलाव कर सकते हैं। NTA की विभिन्न परीक्षाओं के लिए आवेदन में सुधार एवं परीक्षा केंद्रों के शहर में बदलाव के लिए एजेंसी के ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in पर विजिट करना होगा। 

कोरोना के चलते लिया फैसला

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर के शहरों में बदलाव का भी विकल्प दिया है। अभ्यर्थी इग्नू पीएचडी और ओपेनमैट (एमबीए) 2020, AIEEA 2020, JNUEE 2020, UGC नेट जून 2020, ज्वाइंट CSIR सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2020 और AIAPGET 2020 परीक्षाओं के एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार और परीक्षा केंद्र के शहर को बदल सकते हैं।



Source link

पिछला लेखप्रेग्नेंट महिलाओं और बच्चों के लिए खतरनाक है हेपटाइटिस-ई संक्रमण, जानिए क्या है ये बीमारी
अगला लेखक्यों है Amarnath Yatra को लेकर Suspense? कब शुरु होगी यात्रा?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।