यूजीसी गाइडलाइंस आने से पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी ने जारी की फाइनल ईयर परीक्षा की डेटशीट, 15 जुलाई से होंगे एग्जाम

0
6


Rajasthan University exam datesheet 2020: ऐसे समय में जब देश के बहुत से विश्वविद्यालय कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं और कई विश्वविद्यालय फाइनल ईयर की परीक्षाओं को लेकर यूजीसी की नई गाइडलाइंस का इंतजार रहे हैं, तब राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम ( UG Part III साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स पास व ऑनर्स कॉर्सेज ) की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं 15 जुलाई से शुरू होंगी और 7 सितंबर तक चलेंगी। इस दौरान ड्यू पेपरों के साथ ही स्नातक में एडिश्नल विषयों की परीक्षाएं भी होंगी। परीक्षा के दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। परीक्षा केंद्र उन्हें एक घंटे पहले पहुंचना होगा। सभी परीक्षार्थियों, शिक्षक और कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर आना होगा। प्रवेश से पहले विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनर से जांच और हैंड सेनेटाइज करना जरूरी होगा। 

परीक्षा कक्ष में 2 के स्थान पर एक ही वीक्षक लगाया जाएगा। परीक्षार्थियों के कोरना पॉजिटिव होने या अन्य कारणों से क्वारंटाइन होने या अन्य किसी आकस्मिक दुर्घटना के कारण परीक्षा देने में असमर्थ हों, ऐसे सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के कारण राइटर के माध्यम से परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी। इनकी परीक्षां की नियमानुसार अनुमति पूरक परीक्षा के साथ दी जा सकती है। 

Rajasthan University UG Final Year Datesheet देखने के लिए क्लिक करें

प्रत्येक कक्षा में हैंडल, टेबल, कुर्सी अन्य सभी फर्नीचर आदि को प्रत्येक दिन व प्रत्येक शिफ्ट में परीक्षा शुरू होने से पहले सैनिटाइज करना होगा। 

परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वारा पर हैंडवाश के लिए पर्याप्त पानी, साबुन और सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों से एफिडेविट भी मांगा है। जिसमें कोरोना महामारी की गाइडलाइन को फॉलो किए जाने का जिक्र उन्हें करना होगा। यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के लिए 180 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। 





Source link

पिछला लेखकरीना कपूर-सोनाक्षी सिन्हा तक ने पहनी ऐसी साड़ियां, गर्मियों के लिए हैं बिल्कुल परफेक्ट
अगला लेखPM मोदी लद्दाख में : इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर मनीष तिवारी ने कसा तंज- देखते हैं ये क्या करते हैं?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।