मोहम्मद शमी को जिसने तराशा, वह बना अब टीम इंडिया का हिस्सा, इंग्लैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ का देंगे साथ

0
0


भारतीय क्रिकेट टीम एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे पर टीम के साथ बंगाल के पूर्व क्रिकेटर और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) में सचिव के पद पर रह चुके देवव्रत दास (देबू) मैनेजर के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे। देवव्रत बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं।

हालांकि उनकी एक पहचान टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी जुड़ा हुआ है। दरअसल देवव्रत ही वह पहले इंसान हैं जिन्होंने शमी को परखा और बंगाल क्रिकेट में मौका देकर उन्हें एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में तराशा। शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा से हैं लेकिन उन्होंने बंगाल से घरेलू क्रिकेट में शुरुआत की जो अब टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज हैं।

IND vs SA live streaming: आज फाइनल जंग, कब-कहां और कैसे देखें भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आखिरी टी-20 LIVE
वहीं देवव्रत ने 2008 में बंगाल घरेलू क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। इस दौरान वह तीन फर्स्ट क्लास, 45 लिस्ट ए और 57 टी20 मैच खेले। फर्स्ट क्लास में उन्होंने सिर्फ 75 रन बनाए जबकि लिस्ट ए में 839 और टी20 में 728 रन बनाए हैं। वहीं देवव्रत आईपीएल में केकेआर के लिए अपना पहला 2008 में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले थे।

टीम इंडिया के स्टार हैं शमी

बंगाल क्रिकेट में अपना लोहा मनवाने के बाद शमी अब दुनियाभर के बल्लेबाजों के मुश्किल चुनौती बने हुए। लाल गेंद क्रिकेट में वह टीम की गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख सदस्य है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 59 टेस्ट, 79 वनडे और 17 टी20 मैचों में मैदान पर उतरे हैं। टेस्ट में शमी ने भारत के लिए अब तक कुल 214 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Rishabh Pant: कप्तानी तो गई अब ‘इज्जत’ बचाने मैदान पर उतरेंगे ऋषभ पंत
वहीं वनडे में उन्होंने 148 विकेट झटके हैं जबकि टी20 में उनके नाम 18 विकेट दर्ज है। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में वह गुजरात टाइटंस के प्रमुख गेंदबाज थे।



Source link

पिछला लेखFPI की अंधाधुंध बिकवाली जारी, जून में अबतक 31,430 करोड़ की निकासी, Stock Market निवेशक समझें इसके मायने
अगला लेखभारतीय मुक्केबाज लालबियाक्किमा डब्ल्यूबीसी एशियाई खिताबी मुकाबले में हारे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।