मोबाइल चार्जिंग स्टेशन से घर बैठे चार्ज कराएं इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, जानिए सबकुछ

0
1


नई दिल्ली. बैटरी स्टोरेज और चार्जर डेवलपमेंट कंपनी Ez4EV ने घोषणा की है कि वह अगले तीन महीनों में ऑन-डिमांड मोबाइल इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन ‘EzUrja’ लॉन्च करेगी. ये कंपनी द्वारा ग्राहकों के उनके चुने गए स्थानों पर उपलब्ध कराए जाएंगे. ग्राहक भी इन मोबाइल स्टेशनों का पता लगाने में सक्षम होंगे जैसे वे मोबाइल एटीएम का पता लगाते हैं. खासकर छोटे शहरों में बेहतर EV कनेक्टिविटी बनाने के लिए ‘EzUrja’ मोबाइल चार्जिंग स्टेशनों को विभिन्न शहरों और राजमार्गों पर तैयार किया जाएगा.

कैसे काम करेंगे ये चार्जिंग स्टेशन – चार्जिंग स्टेशन ‘चार्जिंग-ऑन-डिमांड’ सिस्टम पर काम करेंगे और रिमोट कंडीशन मॉनिटरिंग और ऑपरेशंस मैनेजमेंट के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) डिवाइस के रूप में प्रशासित होंगे. कंपनी के सीईओ सतिंदर सिंह ने मीडिया को बताया कि, “हमारी सर्विस EV यूज़र्स की रेंज की चिंता को कम करेगी और देश के ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के गैप को भरेगी”.

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार K5 की सेल हुई शुरू, जानिए कीमत

स्लो और फास्ट चार्जिंग दोनों का होगा विकल्प – चार्जिंग स्टेशन अलग-अलग आकारों में उपलब्ध होंगे और इसमें स्लो और फ़ास्ट चार्जिंग दोनों विकल्पों के साथ एक अलग पावर सोर्स शामिल होगा. इसमें रिचार्जिंग को संभालने के लिए लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट सिस्टम होगा, जो पूरी तरह कार्बन एमिशन-फ्री एनर्जी से किया जाएगा. ये चार्जिंग सिस्टम बिना किसी उतार-चढ़ाव या उछाल के, 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन एनर्जी फ्लो की निरंतर जरूरत को पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें: MG Motors ने पैरालंपिक में मेडल विजेता भावना पटेल को गिफ्ट करेगी Astor एसयूवी, जानिए सबकुछ

Ez4EV का मानना ​​है कि अपना मोबाइल चार्जिंग इकोसिस्टम बनाकर, यह देश में अपर्याप्त चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के मुद्दे को हल करने में मदद करने में सक्षम होगा. एक पूरी तरह से चार्ज किया गया एज़ूरजा चार्जिंग स्टेशन टू-व्हीलर से लेकर कमर्शियल व्हीकल और प्रीमियम इलेक्ट्रिक व्हीकल तक सभी प्रकार के स्लो और फ़ास्ट चार्जर के लिए निरंतर एनर्जी फ्लो प्रदान करने में सक्षम होगा. कंपनी के अनुसार, लिथियम-आयन मैंगनीज फॉस्फेट बैटरी केमिस्ट्री, एक मजबूत बिज़नेस बनाने के लिए आवश्यक है, जो पुराने मॉडल की बैटरी केमिस्ट्री के साथ प्राप्त नहीं किया जा सकता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखअसिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ी, जानें नई तारीख
अगला लेखTokyo Paralympics: सुमित अंतिल ने भी जेवलिन थ्रो में दिलाया मेडल, पैरालंपिक में भारत का 7वां गोल्ड
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।