“मोटरसाइकिल रैली नहीं है” : पाकिस्तान में खाद्य संकट के बीच गेहूं से लदे ट्रक का पीछा करते दिखे लोग

0
0


पाकिस्तान के कई हिस्सों में गेहूं के आटे की भारी कमी है.

पाकिस्तान से एक वीडियो सामने आया है, जो कि वहां गहराते खाद्य संकट को दर्शाता है. इस वीडियो में दोपहिया वाहनों पर लोगों का एक समूह एक वाहन का पीछा करते दिख रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. National Equality Party JKGBL के चेयरमैन प्रोफेसर सज्जाद राजा ने टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि गेहूं ले जा रहे एक ट्रक का लोग पीछा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “यह एक मोटरसाइकिल रैली नहीं है, पाकिस्तान में लोग गेहूं का आटा ले जा रहे एक ट्रक का पीछा कर रहे हैं. ये लोग आटे का सिर्फ एक बैग के लिए पीछा कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपनी आंखें खोलनी चाहिए. भाग्यशाली हैं कि पाकिस्तानी नहीं हैं और अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं. उनके साथ क्या कोई हमारा भविष्य है.”

वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रक रुकते ही बाइक सवार नोट लहराते हुए ट्रक की ओर भागते हैं. एक युवक आटे का एक बैग पाने में कामयाब रहा, इसके बाद ट्रक को दूसरे लोगों ने तुरंत घेर लिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान बहुत बुरी तरीके से खाद्य संकट का सामना कर रहा है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में गेहूं के आटे की भारी कमी है. पिछले हफ्ते से खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों में आटे की कीमतें आसमान छू रही हैं. आटे का एक पैकेट 3000 पाकिस्तानी रुपए में बिक रहा है.

पाकिस्तान के लोग इस खाद्य सकंट के लिए इस्लामाबाद और पीओके सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सब्सिडी वाले गेहूं की सरकारी आपूर्ति लगभग पूरी तरह से बंद हो गई है और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतें भी आसमान छू रही हैं.

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया था. भीड़ ने सब्सिडी वाले गेहूं के आटे के बैग से लदे एक ट्रक को घेर लिया था और उसके चालक पर पत्थर फेंके थे और इसके बाद पुलिस पर हमला कर दिया था. 

Featured Video Of The Day

हमलोग : खतरे में जोशीमठ का नरसिंह मंदिर, बढ़ती जा रही हैं दरारें





Source link

पिछला लेखस्कूलों में 18 जनवरी तक बढ़ सकती हैं छुटि्टयां: सर्दी बढ़ने पर कलेक्टर ले सकेंगे फैसला, जयपुर में 10 बजे से खुलेंगे स्कूल
अगला लेखInd vs Sl: सिराज से पंगा नहीं… कहासुनी के बाद पोज देना करुणारत्ने को पड़ा भारी, बुलेट थ्रो ने लौटा दिया पवेलियन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।