मैनेजमेंट ट्रेनी के 588 पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक, ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

0
1


CIL Recruitment 2021: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) में मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) बनने का सुनहरा मौका है. कंपनी ने पिछले दिनों 588 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. अब आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक आ चुकी है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार जल्द कंपनी की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. आवेदन की अंतिम तारीख 9 सितंबर 2021 है लेकिन इसमें एक शर्त है. इन पदों पर केवल वही कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं, जो ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) पास कर चुके हैं.

यहां देखें वैकेंसी डिटेल 

कोल इंडिया ने पिछले दिनों जो नोटिफिकेशन जारी किया था, उसके मुताबिक कुल 588 पदों के लिए यह भर्ती होनी है. इसमें माइनिंग इंजीनियरिंग के 253, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 117, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 134, सिविल इंजीनियरिंग के 57, इंडस्ट्री इंजीनियरिंग के 15 और जियोलॉजी के 15 पद शामिल हैं.  

महत्वपूर्ण तारीखें 

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त 2021 से शुरू की गई थी. इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार 9 सितंबर 2021 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. सभी उम्मीदवारों को 9 सितंबर तक एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होगी. जल्द ही कोल इंडिया इस भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर सकता है.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. कुछ अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में एमएससी या एमटेक की डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क हैं. आवेदन ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा किया जा सकता है.

ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको कोल इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट www.coalindia.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म का लिंक और इसके लिए जरूरी दस्तावेजों से संबंधित विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः RSMSSB Recruitment 2021: 12वीं और ग्रेजुएट कर चुके युवाओं के लिए राजस्थान में सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखअंतर्राष्ट्रीय शिक्षक दिवस की इस वजह से हुई थी शुरुआत, जानें कब होता है सेलिब्रेट
अगला लेखAmyra Dastur की बिकिनी फोटोज देखकर बढ़ा लोगों का पारा, बोले- पैसों के लिए इतना मत गिरो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।