मैच है या मजाक… जंगल में बॉल ढूंढने लगे फील्डर, इंग्लिश बल्लेबाज मलान ने छक्का मारा था छक्का

0
2


नई दिल्ली: इंग्लिश क्रिकेट टीम इन दिनों नीदरलैंड के दौरे (England tour of Netherland) पर है, जहां तीन मैच की वनडे सीरीज जारी है। एम्स्टेल्विन में खेले जा रहे पहले मैच के दौरान एक मजेदार घटना देखने को मिली। इंग्लिश बल्लेबाज डाविड मलान (Dawid Malan six) ने ऐसा छक्का मारा कि बॉल मैदान के बाहर झाड़ियों में जा गिरी। जंगलनुमा ये झाड़ियां इतनी घनी थी कि बॉल खो गई। मगर इसे बदइंतजामी कहा जाए या कुछ और कि नई गेंद की जगह उसी गुम हुई बॉल की तलाश शुरू हो गई।

मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। हद तो तब हो गई जब नीदरलैंड के फील्डर भी बॉल ढूंढने लगे। ये सारा घटनाक्रम लाइव टीवी पर दिखाया जा रहा था। मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जेसन रॉय के जल्दी आउट हो जाने के बाद डाविड मलान और फिलिप साल्ट ने मोर्चा संभाला। एक बार जब दोनों क्रीज पर जम गए तो मलान का सुपर शो शुरू हुआ।

आठवें ओवर में पीटर सीलार ने लॉन्ग ऑफ पर ऐसा गगनचुंबी छक्का मारा कि बॉल झाडियों में खो गई। आनन-फानन में ग्राउंड स्टाफ खोजबीन अभियान में जुट गया। बाउंड्री पर खड़े कुछ फील्डर भी मदद करने आ गए। सारा घटनाक्रम टीवी पर कैद हो गया। लाइव पूरी दुनिया इस मजेदार वाकये को देख रही थी। दौरा शुरू होने से पहले ही कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा था कि वर्ल्ड टी-20 के लिए यह सीरीज एक लॉन्च पैड के समान होगी।

मलान ने ठोकी सेंचुरी

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डाविड मलान ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। 91 गेंद पर उन्होंने अपने करियर का पहला शतक पूरा किया। अब वह तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी जड़ने वाले इंग्लैंड के तीसरे क्रिकेटर भी बन गए हैं। मलान से पहले जोस बटलर और महिला बैटर हीथर नाइट ही ऐसा कमाल कर पाईं हैं।



Source link

पिछला लेखRealme C30 India Launch On June 20 – Realme C30 7 हजार रुपये की कीमत में होगा लॉन्च! 20 जून को देगा दस्तक
अगला लेखसेलिब्रेशन: प्रियंका चोपड़ा ने सेलिब्रेट किया मां मधु का बर्थडे, शेयर की तीनों जनरेशन की फोटो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।