मैं चाहता हूं महेंद्र सिंह धोनी अगले 10 साल तक खेलें: माइकल हसी

0
4


Edited By Bharat Malhotra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

धोनी को अगले 10 साल खेलते देखना चाहते हैं हसी (BCCL फोटो)

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि धोनी (MS Dhoni) अगले 10 साल और क्रिकेट खेलना जारी रखें। चेन्नै सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पूर्व खिलाड़ी ने धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) के बीच मजबूत संबंधों की भी तारीफ की।

माइकल हसी ने क्रिकेट से जुड़े कई पहलुओं पर अपनी राय जाहिर की। इसमें चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के अलावा इस साल के अंत में प्रस्तावित भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज (India vs Australia) भी शामिल थी।

CSK के डग आउट में धोनी और फ्लेमिंग के बीच रिश्तों पर उन्होंने कहा कि दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं।

हसी ने सोनी टेन पिट स्पॉट कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘वे दोनों एक दूसरे को कॉम्पलीमेंट करते हैं। उन दोनों के बीच बहुत अच्छा रिश्ता है। दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। और दोनों को खेल की गहरी समझ है। दोनों बहुत स्मार्ट हैं और साथ में बहुत अच्छा काम करते हैं।’

मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशूहर हसी ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं। इसके साथ ही टीम के भले के लिए कई बार अचानक हैरान करने वाले फैसले कर लेते हैं।

मेरी सोच धोनी जैसी, रिजल्ट पर नहीं प्रोसेस पर है फोकस: भुवनेश्वर कुमारमेरी सोच धोनी जैसी, रिजल्ट पर नहीं प्रोसेस पर है फोकस: भुवनेश्वर कुमारभारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि वह भी पूर्व भारतीय कप्तान और सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की तरह सोच रखते हैं। भुवी ने बताया कि धोनी का फोकस हमेशा प्रोसेस को सही रखने पर होता है और वह रिजल्ट की परवाह नहीं करते। भुवी ने कहा कि उनकी सोच भी ऐसी ही है और इससे हमेशा उन्हें फायदा हुआ है।

चेन्नै सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हसी ने कहा, ‘कप्तान के तौर पर मुझे महेंद्र सिंह धोनी बहुत पसंद हैं। वह अपने खिलाड़ियों को काफी सपॉर्ट करते हैं और उन पर भरोसा करते हैं। बेशक, मैदान में तकनीकी पक्ष का भी वह चतुराई से इस्तेमाल करते है। कई बार वह ऐसे फैसले लेते हैं कि आपको समझ ही नहीं आता लेकिन बाद में आपको हैरानी होती है कि आखिर कैसे यह टीम के लिए पक्ष में गया।’

उन्होंने उम्मीद जताई कि धोनी एक दशक तक खेलें, लेकिन बाद में व्यावहारिक होते हुए उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि धोनी जितना हो सके उतने लंबे समय तक खेलें।

उन्होंने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि वह अगले 10 साल तक खेलें। मुझे नहीं लगता कि ऐसा हो पाएगा तो उम्मीद करते हैं कि वह जितना हो सके उतने लंबे समय तक खेलें।’



Source link

पिछला लेखइमरान ख्वाजा बने अंतरिम चेयरमैन, बोर्ड मीटिंग के बाद जल्द नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी
अगला लेखबिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।