मैं अगर मुस्लिम नहीं होता तो शायद बच जाता: शीजान ने बचाव में कहा- जब मुझे खुद उर्दू नहीं आती, तो तुनिषा को कैसे सिखा सकता हूं

0
0


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • If I Had Not Been A Muslim, I Might Have Been Saved, Sheejan Said In Defense When I Myself Do Not Know Urdu, How Did I Learn Tunisha

2 घंटे पहले

तुनिषा सुसाइड मामले में हर दिन एक नई बात निकलकर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शीजान ने कोर्ट में अपने बचाव में कहा है कि अगर वो मुस्लिम नहीं होता तो शायद बच जाता। शीजान का कहना है कि उसे सिर्फ इसलिए अरेस्ट किया गया है कि क्योंकि वो मुस्लिम धर्म से आता है।

शीजान के मुताबिक, उसे और उसकी बहन को उर्दू नहीं आती तो वो तुनिषा को उर्दू बोलना कैसे सिखा सकते हैं। शीजान के वकील का कहना है कि तुनिषा से ब्रेकअप के बाद भी दोनों के बीच रिश्ते सामान्य थे इसलिए तुनिषा के सुसाइड से शीजान का कुछ लेना देना नहीं है।

मुस्लिम होने के नाते अरेस्ट हुआ है शीजान
बेल एप्लिकेशन की सुनवाई के दौरान शीजान के वकील शैलेन्द्र मिश्रा ने शीजान का पक्ष रखते हुए कहा- ‘शीजान और उसकी बहन को खुद ही उर्दू नहीं आती है कि वो तुनिषा को उर्दू कैसे सिखा सकते हैं। शीजान तो खुद डायरेक्टर्स की कही लाइन पढ़ता है।

वहीं जहां तक हिजाब की बात है तो वो एक सीन शूट के दौरान दोनों ने पहना था। इस मामले में लव जिहाद का एंगल दिया है और चूंकि शीजान मुस्लिम है, इसी वजह से उसे अरेस्ट किया गया है।’

21 से 23 दिसंबर के बीच अली के टच में थी तुनिषा
शीजान के वकील का कहना है तुनिषा सुसाइड से पहले अली नाम के शख्स के संपर्क में थी। वकील ने कहा- ‘तुनिषा, अली से एक डेटिंग एप के जरिए मिली थी। वो 21 से 23 दिसंबर के बीच अली के टच में थी।

जिस दिन तुनिषा ने सुसाइड किया उसके पहले वो करीब 15 मिनट तक अली के साथ वीडियो पर बात कर रही थी। इसलिए शीजान नहीं बल्कि अली वो शख्स था जो तुनिषा के संपर्क में था।’

बेल मिली तो सबूत मिटा देगा शीजान
वहीं दूसरी तरफ तुनिषा के वकील ने एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी और मोनिका जाधव केस का रिफरेन्स देते हुए कहा है कि केस में जब तक जांच अधिकारी चाहे तब तक आरोपी की जमानत नही हो सकती है। तुनिषा के वकील ने जज के सामने कहा है कि अगर शीजान को जमानत मिलती है तो वो सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकता है।

तुनिषा के वकील का कहना है कि उनके पास ऐसे 21 सुराग हैं जो ये बताते हैं शीजान ने तुनिषा का इस्तेमाल किया और उसे सुसाइड के लिए मजबूर किया।

अली और तुनिषा सिर्फ दोस्त थे- तुनिषा की मां वनीता
तुनिषा की मां वनीता ने बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए कहा, ‘तुनिषा ने मुझे फोन किया था और बताया था कि वो जिम ट्रेनर अली से मिल रही थी। ये तीन महीने पहले उसका जिम ट्रेनर था।

मौत से तीन दिन पहले वो उसके साथ खाना खाने बाहर गई थी और चैट पर भी बात कर रही थी। वो दोनों सिर्फ दोस्त थे और दिसंबर में तीन बार मिले थे। अब सब अली की गलती हो गई?’

पुलिस ने अली का बयान दर्ज कर लिया है
वनीता ने आगे कहा, ‘तुनिषा ने मुझे उससे मिलने के बारे में बताया था, लेकिन दोस्त के तौर पर। शीजान के वकील ने दावा किया कि मेरी बेटी 21, 22 और 23 दिसंबर को घर नहीं लौटी थी, लेकिन ये सच नहीं है।

तुनिषा के अंतिम संस्कार के दिन मैं अली से मिली थी। उसने हमें बताया कि तुनिषा ने उससे शीजान के बारे में बात की थी। पुलिस ने अली का बयान दर्ज कर लिया है।’

तुनिषा सिर्फ ब्रेकअप की वजह से परेशान थी
वनीता कहती हैं, ‘अगर वो अली से मिली है, तो इसमें कौन सी बड़ी बात है? वो अपने पुराने को-एक्टर से भी मिली थी और किसी दूसरे एक्टर द्वारा रखी गई पार्टी में भी शामिल हुई थी।

मुझे लगता कि असल मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए शीजान की फैमिली और वकील के पास इस तरह के बेतुके आरोप लगाने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन है। वो सिर्फ ब्रेकअप के कारण परेशान थी।’

24 दिसंबर को शूटिंग के सेट पर तुनिषा ने किया था सुसाइड
तुनिषा ने 24 दिसंबर को शूटिंग के सेट पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। तुनिषा के खुदकुशी करने के कुछ ही घंटे के बाद उनकी मां की शिकायत पर उनके को-स्टार शीजान मोहम्मद खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

शीजान पर खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज कर पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। शीजान की बेल अपील पर आज सुनवाई हो रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखपश्चिम बंगाल : बर्दवान में तृणमूल कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या
अगला लेखJEE Main 2023: जेईई मेन के लिए रजिस्ट्रेशन की आज आखिरी तारीख, इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऐसे करें अप्लाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।