मेधा राज राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट उम्मीदवार बिडेन के डिजिटल कैम्पेन की चीफ बनाई गईं

0
5


  • मेधा ने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में ग्रेजुएट और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है
  • कोरानावायरस महामारी की वजह से इस बार चुनाव प्रचार डिजिटल तरीके से ही किया जा रहा है

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 03:13 PM IST

वॉशिंगटन. भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के चुनाव कैम्पेन में डिजिटल प्रचार प्रमुख बनाया गया है। यह जिम्मेदारी इसलिए और भी अहम है, क्योंकि कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस बार का चुनाव प्रचार पूरी तरह वर्चुअल होना है। 

बिडेन के चुनाव प्रचार अभियान के अधिकारियों का कहना है कि राज डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी। उनका काम प्रचार के नतीजों को अधिक से अधिक कारगर बनाने का होगा। यह जिम्मेदारी मिलने पर उन्होंने लिंक्डइन पर कहा,  “चुनाव में 130 दिन बचे हैं और हम एक मिनट भी बर्बाद नहीं करेंगे।”

पीट बुटीगीग के कैम्पेन में रही हैं राज
राज पहले पीट बुटीगीग के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़ी रही हैं। बुटीगीग ने भी अब बिडेन को समर्थन दिया है। सीएनएन चैनल ने इस खबर को सबसे पहले दिखाया। उसका कहना है कि क्लार्क हम्फ्री  बिडेन के अभियान के डिप्टी डिजिटल डायरेक्टर बनाए गए हैं। उनकी जिम्मेदारी आम लोगों से चंदा जुटाने की होगी। वे 2016 में हिलेरी क्लिंटन के चुनाव प्रचार अभियान में काम कर चुके हैं। 

राज ने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से किया ग्रेजुएट
राज ने इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। 77 साल के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से होगा। कुछ सबसे बड़े ओपीनियन पोल में बिडेन की ट्रम्प पर 8% की बढ़त बताई जा रही है। 



Source link

पिछला लेखराजस्थान का अनोखा मंदिर! भगवान की जगह होती है Royal Enfield Bullet की पूजा, मन्नतें भी होती हैं पूरी
अगला लेखचीनी सुअरों में फिर मिला नया वायरस, वैज्ञानिकों को महामारी फैलने का डर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।