मेगा बजट फिल्मों की हुई वापसी: ऐश्वर्या की पोन्नियिन सेल्वान 500 करोड़ तो रणबीर का ब्रह्मास्त्र 300 करोड़ रुपए में बना

0
1


4 मिनट पहले

देश भारत में हर साल लगभग 1500 से 2000 फिल्में रिलीज होती हैं। यह आंकड़ा दुनियाभर में सबसे ज्यादा है। कोरोना महामारी ने हर इंडस्ट्री की तरह फिल्म इंडस्ट्री को भी बुरी तरह प्रभावित किया था। एक तरफ जहां फिल्मों की शूटिंग रुक गई तो वहीं जो फिल्में रिलीज हुईं, उन्हें ऑडियंस न मिलने की वजह से नुकसान झेलना पड़ा।

इससे पहले कि बात करें तो ऐसी कम ही फिल्में बनाई जाती थी जिनका बजट 150 करोड़ तक जाता था। अब कोरोना के केस कम होने के बाद से देश में एक के बाद एक बड़ी बजट की फिल्में रिलीज हो रही हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ हाई बजट फिल्मों के बारे में जो रिलीज होने को तैयार हैं।

शमशेरा

यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी ‘शमशेरा’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जो एक डकैत जनजाति और उनके लीडर की कहानी पर आधारित है। 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं।

पोन्नियिन सेल्वान

‘पोन्नियिन सेल्वान’ फिल्म में साउथ के सुपरस्टार विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी, जयम रवि जैसे कई एक्टर्स नजर आने वाले हैं। 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म साल 1955 में आई आर. कृष्णमूर्ति कल्कि की नॉवेल पर आधारित है। इस फिल्म को फिल्ममेकर मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट भी माना जा रहा है। मेकर्स ने हाल ही में फिल्म का नया पोस्टर रिलीज किया है। खबरों की माने तो इस फिल्म में ऐश्वर्या राय डबल रोल में नजर आने वाली हैं।

आदिपुरुष

रामायण पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ को 3D में बनाया गया है। यह फिल्म पूरे 400 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई है। फिल्म में प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान लीड रोल में नजर आने वाले हैं। रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म में ज्यादातर VFX का इस्तेमाल किया गया है, जिसे बनाने के लिए मेकर्स ने हॉलीवुड टेक्नीशियन को बुलाया गया है। इसी वजह से फिल्म का बजट इतना हाई है।

टाइगर 3

सलमान खान की फेमस ‘टाइगर’ फ्रेंचाइजी फिल्म ‘टाइगर 3’ का लोगों को बेसब्री से इंतजार हैं। रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म का बजट 200-225 करोड़ रुपए का है। 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने 186 करोड़ रुपए और साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने 114 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

बड़े मियां छोटे मियां 2

1998 में रिलीज हुई कॉमेडी एक्शन फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में अमिताभ बच्चन और गोविंदा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। इसी को देखते हुए मेकर्स इस फिल्म का रिमेक ‘बड़े मियां छोटे मियां 2’ के नाम से बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ को लीड रोल के लिए साइन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए करीब 300 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है।

ब्रह्मास्त्र

आर्यन मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ लगभग 300 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई है। एक इंटरव्यू में फिल्म को लेकर रणबीर कपूर ने कहा था कि ‘इस फिल्म के जरिए वो भारत की मार्वल सीरीज बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’ इस फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कई एक्टर्स नजर आने वाले हैं।

पठान

‘पठान’ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म के जरिए शाहरुख करीब तीन साल बाद बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं। यह फिल्म लगभग 250 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई है। इस फिल्म में शाहरुख के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली हैं। वहीं जॉन अब्राहम विलेन का रोल प्ले करते नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखरूस-यूक्रेन जंग: EU की चेतावनी- गैस की सप्लाई रोक सकता है रूस, जंग में अब तक 90 लाख यूक्रेनी बेघर हुए
अगला लेखStress Side Effects: फिजिकल और मेंटल हेल्थ बिगाड़ सकता है ज्यादा ‘तनाव’, जानें बचाव के तरीके
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।