मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी, पवार बोले- एजेंसियां दें ध्यान

0
0


Image Source : PTI
Ajit Pawar

Maharashtra News: एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने आज शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस को मिले उन संदेशों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, जिनमें ’26/11 जैसे हमले’ की धमकी दी गई है। अजित ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को इस मामले पर गौर करने की जरुरत है। 

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने नागपुर में एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य का पुलिस विभाग ऐसी स्थितियों से निपटने में काफी सक्षम है। मुंबई पुलिस की यातायात विंग को अपने हेल्पलाइन नंबर पर कई लिखित संदेश मिले हैं, जिनमें ’26/11 जैसे हमले’ की धमकी दी गई है। 

‘केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को देखना चाहिए’

पवार ने कहा, ”राज्य सरकार को इस खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए। हमारी पुलिस ऐसी स्थितियों में बहुत सक्षम है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को देखना चाहिए।” उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य को ऐसी धमकियां मिलें तब केंद्रीय और अन्य सभी एजेंसियों को उन पर गौर करना चाहिए। 

Mumbai Police

Image Source : PTI

Mumbai Police

‘संदेश जिस नंबर से भेजे गए, उसका कोड पाकिस्तान का’

मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने बताया कि पुलिस के नंबर पर मुंबई में 26/11 जैसे हमले करने की धमकी देने संबंधी संदेश जिस नंबर से भेजे गए हैं, उसका कोड पाकिस्तान का है। बता दें कि मुंबई की ट्रैफिक पुलिस के नियंत्रण कक्ष को उसके हेल्पलाइन नंबर पर कई धमकी भरे संदेश मिले हैं, जिनमें कहा गया है कि छह लोग मुंबई में 26/11 जैसे हमले करेंगे और शहर को उड़ाने की तैयारी की जा रही है। 

‘संदेशों की जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे’

मुंबई पुलिस आयुक्त ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि मुंबई को 26/11 की तरह दहलाने की धमकी देने वाले संदेश जिस नंबर से भेजे गए थे, उसका कोड पाकिस्तान का है।” उन्होंने कहा, “हमने इन संदेशों को गंभीरता से लिया है। धमकी भरे संदेशों की जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। हम तटीय सुरक्षा को लेकर चौकन्ने हैं और तटरक्षक बल के साथ समन्वय कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में सिलसिलेवार आंतकवादी हमले हुए थे, जिसमें 160 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 





Source link

पिछला लेखkia sonet का x लाइन मॉडल जल्द होगा लॉन्च, स्पोर्टी लुक में आएगी कार, देखें वीडियो
अगला लेखधमेंद्र ने दिखाई अपनी पहली कार की झलक, कितनी खास है 62 साल पुरानी Fiat 1100
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।