मालिक ने कुत्ते को वॉक पर ले जाकर किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- कुछ तो शर्म करो

0
1008


एक शख्स अपने कुत्ते को सड़क पर वॉक कराता नजर आ रहा है लेकिन इसके लिए उसने जो तरीका अपनाया है वो बड़ा ही अमानवीय है.

वीडियो (video) में साफ देखा जा सकता है कि शख्स खुद तो कार में बैठा है लेकिन उसका पेट डॉगी (Doggy) सड़क पर है और उसके गले का पट्टा शख्स के हाथों में है.

बेजुबान जानवरों (Animals) के साथ अक्सर ही क्रूरता (Cruelty) के मामले सामने आते रहे हैं. जानवरों के साथ हुई कई दर्दनाक घटनाओं के वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होती रहती हैं. अभी कुछ दिनों पहले भी ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स अपने कुत्ते (Dogs) को सड़क पर वॉक कराता नजर आ रहा है लेकिन इसके लिए उसने जो तरीका अपनाया है वो बड़ा ही अमानवीय है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि शख्स खुद तो कार में बैठा है लेकिन उसका पेट डॉगी सड़क पर है और उसके गले का पट्टा शख्स के हाथों में है. इसके चलते डॉग को कार की स्पीड के साथ खुद को तेज मूव करने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

यह मामला स्कॉटलैंड का बताया जा रहा है
कुत्ते के ये मामला स्कॉटलैंड का बताया जा रहा है. घटना के अनुसार यहां के Lochgelly का रहने वाला एक शख्स अपने पेट डॉग को कार से वॉक करवाने के लिए ले गया था. किसी ने उसका वीडियो शूट कर लिया और ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. बहुत से लोग कुत्ते के मालिक की आलोचना कर रहे हैं. साथ ही, उसने जो अपने पेट के साथ किया उसे अमानवीय बता रहे हैं.
वीडियो पर एक स्थानीय डॉग वॉकिंग कंपनी GeoPaw Cowdenbeath ने रिएक्ट किया और कहा- यह अविश्वसनीय रूप से खतरनाक और बेवकूफी से भरा है. हालांकि कुछ लोगों को यह काफी मजेदार भी लगा. लोगों ने इस पोस्ट पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक स्कॉटिश एसपीसीए ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है. हालांकि, पुलिस ने सुनिश्चित किया है कि वह फुटेज के संज्ञान में आने के बाद से मामले की खोजबीन में जुट गए हैं.





Source link