मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

0
5


20 जून से लेकर अब तक 5 घटनाओं में बीएसएफ के जवानों ने 6 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है

नई दिल्ली:

सोमवार को सुरक्षाबलों ने एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. 20 जून से लेकर अब तक ऐसी 5 घटनाओं में 6 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया जा चुका है. भारत और बांग्लादेश के बीच आपसी व्यापार और लोगों में संपर्क के लिए पेट्रापोल एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट है. पिछले कुछ दिनों से इस चेकपोस्ट के जरिए घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. सोमवार को एक बार फिर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मालगाड़ी की बोगियों मे छिपकर भारत आने वाले घुसपैठियों का बचाव किया है तथा इन्हें मानव तस्करों के चंगुल से छुड़वाया है. 

यह भी पढ़ें

सोमवार की दोपहर बांग्लादेश से भारत के लिए आ रही मालगाड़ी में कुछ लोगों के अवैध तरीके से होने की इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने ट्रेन की चेकिंग की. इस दौरान उन्हें एक अधेड़ उम्र का शख्स ट्रेन में छिपा हुआ मिला. पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मोहम्मद अबू ताहिर बताया तथा अपना पता बांग्लादेश का बताया. उसने बताया कि वह दलाल के बताए तरीके से खाली बोगी में बैठकर आया है. गिरफ्तार किए गए घुसपैठिए को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए GRP बनगांव के हवाले कर दिया गया है.

20 जून से लेकर अब तक 5 घटनाओं में बीएसएफ के जवानों ने 6 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है. इनमें दो तो 18 साल से भी कम उम्र के बच्चे थे जिनको मानव तस्करी के दलालों ने मालगाड़ी की बोगी मे छिपाकर भारत भेजा लेकिन यह पकड़े गए, इसके अलावा तीन बांग्लादेशी नागरिकों को बांग्लादेश जाने वाली मालगाड़ी की बोगी में मिर्ची के बोरों में छिपे होने पर पेट्रापोल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था. 

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने इस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह घुसपैठ जो कि मालगाड़ी के डिब्बों में छिपकर हो रही है, यह नया तरीका मानव तस्करों ने अपनाया है. हमने रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से इस विषय में बात की है कि जब मालगाड़ी के डिब्बे खाली कर दिए जाते हैं तो इन्हें अच्छी तरह चेक करके सील कर दिया जाए ताकि डिब्बों में अवैध घुसपैठ ने हो सके.

Video: पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ेगी: सीडीएस बिपिन रावत



Source link

पिछला लेखक्लब के कोच रहे चंचल भट्टाचार्य ने कहा- धोनी गुस्सा जताते नहीं, सिर्फ नाक टेढ़ी कर लेते हैं; किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर लेता था
अगला लेखKanpur Encounter: हत्याकांड से 54 मिनट पहले ही विकास ने सिपाही से कहा था, ‘लाशें बिछा दूंगा’
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।